A
Hindi News दिल्ली दिल्ली से नोएडा जाने वालों की बॉर्डर पर होगी टेस्टिंग, बढ़ते मामले देख जिला प्रशासन का फैसला

दिल्ली से नोएडा जाने वालों की बॉर्डर पर होगी टेस्टिंग, बढ़ते मामले देख जिला प्रशासन का फैसला

दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं, मंगलवार को भी दिल्ली में कोरोना वायरस के 6396 नए केस सामने आए हैं और 99 लोगों की कोरोना की वजह से मृत्यु हुई है।

<p>दिल्ली में कोरोना के...- India TV Hindi Image Source : FILE दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामले देखते हुए नोएडा प्रशासन ने बॉर्डर टेस्टिंग करने का फैसला किया है

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामले देखते हुए दिल्ली से नोएडा जाने वाले लोगों की टेस्टिंग का फैसला लिया गया है। नोएडा प्रसाशन ने दिल्ली से नोएडा में दाखिल होने के लिए 3 एंट्री प्वाइंट यानि डीएनडी फ्लाइवे, चिल्ला रेग्युलेटर और कालिंदी कुंज में दिल्ली से नोएडा आने वाले लोगों की टेस्टिंग का फैसला किया है। नोएडा में कोरोना से लड़ने की तैयारियों का जायजा लेने के बाद नोएडा के जिला मैजिस्ट्रेट सुहास एलवाई ने कहा है कि तीनों एंट्री प्वाइंट पर कोरोना की टेस्टिंग के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीमें तैनात की जाएंगी। 

अंग्रेजी समाचार पत्र टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक जिला मैजिस्ट्रेट ने कहा है कि, "सावधानी के तौर पर दिल्ली से नोएडा में दाखिल होने वाली जगहों पर रैंडम एंटीजन टेस्टिंग की जाएगी, इसके अलावा हाई रिस्क ग्रुप्स को चिन्हित करके उनकी टेस्टिंग भी होगी।"

रिपोर्ट के मुताबिक जिला मैजिस्ट्रेट ने यह भी कहा है कि कोरोना टेस्ट करने वाली स्वास्थ्य विभाग की टीम को यह भी सुनिश्चित करना होगा कि टेस्टिंग की वजह से ट्रैफिक व्यवस्था न प्रभावित हो। 

दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं, मंगलवार को भी दिल्ली में कोरोना वायरस के 6396 नए केस सामने आए हैं और 99 लोगों की कोरोना की वजह से मृत्यु हुई है। देशभर में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले दिल्ली में ही सामने आ रहे हैं। दिल्ली से कामकाज के लिए रोजाना हजारों की संख्या में लोग नोएडा पहुंचते हैं और साथ में नोएडा से भी रोजाना हजारों की संख्या में लोग दिल्ली आते जाते हैं, ऐसे में दिल्ली में बढ़ते कोरोना संक्रमण से कहीं नोएडा में भी संक्रमण ने बढ़ जाए इसको ध्यान में रखते हुए नोएडा प्रसाशन टेस्टिंग का फैसला ले रहा है।