A
Hindi News दिल्ली दिल्ली में 18 प्लस वाले आज से यहां लगवाएं कोरोना वैक्सीन, देखिए पूरी लिस्ट

दिल्ली में 18 प्लस वाले आज से यहां लगवाएं कोरोना वैक्सीन, देखिए पूरी लिस्ट

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 18-44 साल की उम्र के लोगों के लिए कोरोना वायरस रोधी टीकाकरण की शुरुआत सोमवार यानि आज से हो जाएगी। दिल्ली सरकार के 77 स्कूलों में टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं।

दिल्ली में 18 प्लस वाले सोमवार से यहां लगवाएं कोरोना वैक्सीन, देखिए पूरी लिस्ट- India TV Hindi Image Source : PTI दिल्ली में 18 प्लस वाले सोमवार से यहां लगवाएं कोरोना वैक्सीन, देखिए पूरी लिस्ट

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 18-44 साल की उम्र के लोगों के लिए कोरोना वायरस रोधी टीकाकरण की शुरुआत से आज से हो जाएगी। दिल्ली सरकार के 77 स्कूलों में टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं। दिल्ली के कोरोना वैक्सीन सेंटर की पूरी लिस्ट हम आपको बताने जा रहे हैं। आप दिल्ली में कहां-कहां कोरोना टीका लगवा सकते हैं हम आपको इसकी पूरी जानकारी दे रहे हैं। 

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोविड-19 टीकाकरण का तीसरा और सबसे विस्तृत चरण सोमवार से शुरू होगा जिसमें 18 से 45 साल आयु वर्ग के लोगों को टीका लगाया जाएगा। एक अधिकारी ने रविवार को बताया कि इस श्रेणी में करीब 90 लाख लोग टीका लगवाने के लिए पात्र होंगे। टीकाकरण के लिए 77 स्कूलों में पांच-पांच टीकाकरण बूथ बनाए गए हैं। उन्होंने बताया कि लोगों को बड़ी संख्या में टीका लग सके इसके लिए स्कूलों में केन्द्र बनाए जा रहे हैं। 

देखिए कोरोना वैक्सीन सेंटर की पूरी लिस्ट

Image Source : INDIA TVcoronavirus Vaccination centre in Delhi

बता दें कि, फिलहाल राष्ट्रीय राजधानी में करीब 500 केन्द्रों पर 45 साल से ज्यादा उम्र के लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है। अधिकारी ने बताया कि 18 से 45 साल आयुवर्ग के लोगों को टीका लगवाने के लिए पहले से पंजीकरण कराना होगा, वह सीधे केन्द्र पर जाकर टीका नहीं लगवा सकते हैं। तीन बड़े निजी अस्पतालों अपोलो, फोर्टिस और मैक्स ने 18 से 45 साल आयुवर्ग के लोगों के लिए शनिवार से टीकाकरण शुरू कर दिया है। दिल्ली सरकार ने उत्पादकों से टीके की 1.34 करोड़ खुराक खरीदी है जो अगले तीन महीने में उसे मिलेंगी। इनमें से 67 लाख खुराक पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया से खरीदी गयी है।