A
Hindi News दिल्ली Delhi: कांग्रेस का केजरीवाल सरकार पर वार, कही ये बात

Delhi: कांग्रेस का केजरीवाल सरकार पर वार, कही ये बात

Delhi: कांग्रेस ने मंगलवार को सत्तारूढ़ केजरीवाल सरकार पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि इस सत्र में युवाओं को बेरोजगारी भत्ता देने को लेकर कोई चर्चा तक नहीं हुई।

Representational Image- India TV Hindi Image Source : PTI Representational Image

Highlights

  • सत्र में युवाओं को बेरोजगारी भत्ता देने को लेकर कोई चर्चा तक नहीं हुई: कांग्रेस नेता
  • विधायकों के वेतन और भत्तों में 66 प्रतिशत से ज्यादा की बढ़ोतरी को मंजूरी दी
  • वेतन में बढ़ोतरी से संबंधित पांच अलग-अलग विधेयकों को सदन में पेश किया गया

Delhi: कांग्रेस ने दिल्ली विधानसभा में विधायकों का वेतन बढ़ाने संबंधी विधेयक को पारित करने पर AAP पर हमला बोला है। कांग्रेस ने मंगलवार को सत्तारूढ़ केजरीवाल सरकार पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि इस सत्र में युवाओं को बेरोजगारी भत्ता देने को लेकर कोई चर्चा तक नहीं हुई। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नेता अनिल भारद्वाज ने कहा, ‘‘लाखों युवा बेरोजगार हैं। कोविड लॉकडाउन के कारण कारोबार और अर्थव्यवस्था बर्बाद हो गई। दिल्ली सरकार ने संकट से घिरे युवाओं को कोई मदद मुहैया नहीं कराई।’’ 

"युवाओं को बेरोजगारी भत्ता प्रदान करना चाहिए"

अनिल भारद्वाज ने आरोप लगाया कि दिल्ली में सत्तारूढ़ केजरावाल सरकार आम लोगों से जुड़े विषयों पर चर्चा के लिए विधानसभा का विशेष सत्र नहीं बुलाती। उन्होंने कहा कि विधायकों का वेतन बढ़ाने के लिए उसने तत्काल कदम उठाया। भारद्वाज ने कहा कि दिल्ली सरकार को युवाओं को बेरोजगारी भत्ता प्रदान करना चाहिए। दिल्ली विधानसभा ने सोमवार को विधायकों के वेतन और भत्तों में 66 प्रतिशत से ज्यादा की बढ़ोतरी से संबंधित विधेयकों को मंजूरी प्रदान कर दी। 

विधेयकों को अब राष्ट्रपति की मंजूरी के लिए भेजा जाएगा

देश में दिल्ली के विधायकों की सबसे कम तनख्वाह है। मंत्रियों, विधायकों, मुख्य सचेतक, विधानसभा अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और विपक्ष के नेता के वेतन में बढ़ोतरी से संबंधित पांच अलग-अलग विधेयक सदन में पेश किये गए। इसके बाद सदन में पेश किए गए विधेयकों को सदस्यों ने पारित कर दिया। पारित किए गए विधेयकों को अब राष्ट्रपति की मंजूरी के लिए भेजा जाएगा।