A
Hindi News दिल्ली Delhi Fire: दिल्ली में जनकपुरी के एक दफ्तर में लगी आग, एक दमकलकर्मी घायल

Delhi Fire: दिल्ली में जनकपुरी के एक दफ्तर में लगी आग, एक दमकलकर्मी घायल

Delhi Fire: दमकल की पांच गाड़ियों को आग बुझाने के लिए भेजा गया और जल्द ही उन्होंने इस पर काबू पा लिया। हालांकि इस दौरान एक दमकल कर्मी घायल हो गया।

Delhi Fire- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Delhi Fire

Delhi Fire: दिल्ली के जनकपुरी में एक कार्यालय में गुरुवार को आग लग गई। दिल्ली फायरब्रिगेड सेवा के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि दमकल की पांच गाड़ियों को आग बुझाने के लिए भेजा गया और जल्द ही उन्होंने इस पर काबू पा लिया। हालांकि इस दौरान एक दमकल कर्मी घायल हो गया। अधिकारियों ने कहा कि कार्यालय के अंदर दो महिलाएं बेहोश मिलीं, जिन्हें अस्पताल ले जाया गया। 

दिल्ली फायर ब्रिगेड के निदेशक अतुल गर्ग ने कहा कि पूर्वाह्न 11 बजकर 13 मिनट पर आग लगने की सूचना मिली और बताया गया कि कार्यालय के अंदर कुछ लोग मौजूद हैं। गर्ग ने कहा कि राज सिंह नामक दमकल कर्मी के हाथ पर चोट आई है और उन्हें अस्पताल ले जाया गया है। आग लगने का सही कारण अभी पता नहीं चल पाया है। 
फिलहाल मौके पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। वहीं आग लगने के कारण लगी भीड़ को हटा दिया गया है। पुलिस आग लगने के कारणों का पता करने में जुटी हुई हैइससे पहले दिल्ली के मंगोलपुरी फेस 1 एरिया में पिछले दिनों एक फैक्टरी में भीषण आग लगी थी। आग पर काबू पाने के लिए फायर बिग्रेड की 26 गाड़ियां मौके पर पहुंची थीं।

रोहिणी में लग चुकी है आग

इससे पहले दिल्ली के रोहिणी इलाके में 23 जून को एक इमारत में आग लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और 6 लोगों को रेस्क्यू किया गया था। दमकल विभाग के अधिकारियों ने बताया था कि उन्हें सेक्टर 5, पूठ कलां स्थित एक इमारत में आग लगने की सूचना शाम 4:55 बजे मिली थी। इस इमारत में भूतल के अलावा और दो मंजिलें थीं। उन्होंने बताया कि दमकल की दस गाड़ियां मौके पर थीं और आग पर काबू पा लिया गया था।

बिंदापुर में लगी थी आग

वहीं दिल्ली के दक्षिण-पश्चिम इलाके के बिंदापुर में स्थित एक फर्नीचर फैक्टरी में भी आग लगी थी। एक दमकल अधिकारी ने बाताया था कि उन्हें सुबह चार बजे आग लगने की सूचना मिली थी जिसके बाद आठ दमकल की गाड़ियों को मौके पर भेजा गया था। उन्होंने बताया कि सुबह 6.55 बजे आग पर काबू पा लिया गया था। उन्होंने बताया कि इस हादसे में कोई भी हताहत नहीं हुआ था। पुलिस ने बताया था कि इस बात का संदेह है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगने की घटना हुई है। 

फायर विभाग के 200 जवानों ने बुझाई थी करोलबाग की आग

इससे पहले 12 जून को दिल्ली के करोलबाग स्थित रानी झांसी जूता बाज़ार में भीषण आग लग गयी थी। इस आग में कई दुकानें जलकर खाक हो गईं थीं। अधिकारियों ने बताया था कि सूचना मिलते ही 39 दमकल गाड़ियों को मौके पर भेजा गया था और आग पर काबू पाने में 200 से अधिक दमकलकर्मियों को करीब पांच घंटे का वक्त लगा था।