A
Hindi News दिल्ली Delhi Fire: कनॉट प्लेस इलाके के एक रेस्तरां में लगी आग, फर्नीचर और सामान जलकर हुआ खाक

Delhi Fire: कनॉट प्लेस इलाके के एक रेस्तरां में लगी आग, फर्नीचर और सामान जलकर हुआ खाक

Delhi Fire: दिल्ली के कनॉट प्लेस इलाके के एक रेस्तरां में शुक्रवार सुबह आग लग गई। अग्निशमन अधिकारियों ने बताया कि सुबह पांच बजकर 32 मिनट पर सूचना मिली कि कनॉट प्लेस में बाहरी सर्कल के ‘हाई-फाई’ रेस्तरां में आग लग गई।

Representational Image- India TV Hindi Image Source : PTI Representational Image

Highlights

  • घटनास्थल पर अग्निशमन की छह गाड़ियां को भेजा गया था
  • आग पर सुबह छह बजकर 35 मिनट पर काबू पा लिया गया
  • आग सबसे पहले रेस्तरां में पहली मंजिल पर स्थित बार के फर्नीचर में लगी

Delhi Fire: दिल्ली के कनॉट प्लेस इलाके के एक रेस्तरां में शुक्रवार सुबह आग लग गई। अग्निशमन अधिकारियों ने बताया कि सुबह पांच बजकर 32 मिनट पर सूचना मिली कि कनॉट प्लेस में बाहरी सर्कल के ‘हाई-फाई’ रेस्तरां में आग लग गई। इसके बाद दमकल की छह गाड़ियां घटनास्थल पर रवाना की गईं और आग पर सुबह छह बजकर 35 मिनट पर काबू पा लिया गया। अधिकारियों के मुताबिक, घटना में फिलहाल किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। उन्होंने बताया कि आग सबसे पहले रेस्तरां में पहली मंजिल पर स्थित बार के फर्नीचर में लगी। हालांकि, इस घटना में किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा।  

रेस्तरां का ज्यादातर फर्नीचर और सामान खाक हो गया

पुलिस के मुताबिक, रेस्तरां में सो रहे तीन कर्मचारी सुरक्षित बाहर निकलने में सफल रहे और घटना में किसी को कोई भी नुकसान नहीं पहुंचा। हालांकि, रेस्तरां में मौजूद ज्यादातर फर्नीचर और सामान नष्ट हो गया। DCP (नयी दिल्ली) अमृता गुगुलोथ ने कहा, “पहली मंजिल से शुरू होकर आग दूसरी मंजिल पर पहुंची और फिर पूरे रेस्तरां को अपनी जद में ले लिया। आग के लिए संभवत: शॉर्ट सर्किट जिम्मेदार हो सकता है। दमकल विभाग की रिपोर्ट का इंतजार है।”

हालही में दिल्ली के जनकपुरी इलाके में लगी थी आग

दिल्ली के जनकपुरी इलाके में कुछ दिनों पहले ही एक चार मंजिला कार्यालय में आग लग गई थी। इसमें घटनास्थल से दो महिलाओं समेत पांच लोगों को बचाया गया था। अधिकारी के मुताबिक सांस लेने में दिक्कत की शिकायत के चलते उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इसमें बचाव अभियान के दौरान एक दमकलकर्मी भी मामूली रूप से घायल हो गया था। अधिकारी ने बताया कि दमकल की पांच गाड़ियों का आग बुझाने के लिए भेजा गया था। आग बिजली के एक मीटर में लगी थी जिसपर जल्द ही काबू पा लिया गया था।