A
Hindi News दिल्ली दिल्ली सरकार ने गंगाराम अस्पताल को जारी किया नोटिस, मानकों के उल्लंघन का मामला: सूत्र

दिल्ली सरकार ने गंगाराम अस्पताल को जारी किया नोटिस, मानकों के उल्लंघन का मामला: सूत्र

इस बीच करोल बाग से आम आदमी पार्टी के विधायक विशेष रवि ने बयान जारी कर दावा किया कि वह लंबे समय से दिल्ली डीजीएचएस को इस मामले से अवगत करा रहे हैं और पत्र लिखते रहे हैं।

Delhi govt sends notice to Ganga Ram hospital over norms violation: Sources- India TV Hindi Image Source : PTI दिल्ली सरकार ने दिल्ली के एक प्रमुख निजी अस्पताल को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

नयी दिल्ली: दिल्ली सरकार ने दिल्ली के एक प्रमुख निजी अस्पताल को आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) श्रेणी के रोगियों के इलाज के लिए तय कुछ मानकों के कथित उल्लंघन को लेकर कारण बताओ नोटिस जारी किया है। यह जानकारी सोमवार को आधिकारिक सूत्रों ने दी। बहरहाल, सर गंगाराम अस्पताल (एसजीआरएच) के अधिकारियों ने कहा कि नोटिस में लगाए गए आरोप सही नहीं हैं।

अधिकारियों ने बताया, ‘‘नोटिस में उठाए गए मुद्दों का अस्पताल के अधिकारी जवाब दे रहे हैं और उम्मीद है कि अगर कोई गलतफहमी है तो उसका तुरंत समाधान हो जाना चाहिए।’’ आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य सेवा महानिदेशालय (डीजीएचएस) ने सर गंगाराम अस्पताल को दिल्ली नर्सिंग होम्स पंजीकरण (संशोधन) नियम, 2011 के विभिन्न प्रावधानों का कथित तौर पर उल्लंघन करने के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

उन्होंने बताया कि शिकायतें मिली थीं कि ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लोगों को मध्य दिल्ली के मशहूर अस्पताल में कथित तौर पर भर्ती नहीं किया जा रहा है जबकि रिजर्व बिस्तर खाली पड़े हुए हैं। इसके बाद हाल में अस्पताल को नोटिस जारी किया गया। डीजीएचएस ने कथित तौर पर पाया कि उनके सवालों पर अस्पताल का जवाब संतोषजनक नहीं है जिसके बाद उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया गया। 

इस बीच करोल बाग से आम आदमी पार्टी के विधायक विशेष रवि ने बयान जारी कर दावा किया कि वह लंबे समय से दिल्ली डीजीएचएस को इस मामले से अवगत करा रहे हैं और पत्र लिखते रहे हैं। उन्होंने अस्पताल द्वारा ईडब्ल्यूएस मानकों का उल्लंघन करने का आरोप लगाया।