A
Hindi News दिल्ली दिल्ली: दीपक हत्याकांड का हुआ खुलासा, तीनों आरोपियों को किया गया गिरफ्तार

दिल्ली: दीपक हत्याकांड का हुआ खुलासा, तीनों आरोपियों को किया गया गिरफ्तार

देश की राजधानी दिल्ली में अपराध की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं। पुलिस और प्रशासन अपराध और अपराधियों पर सख्ती बरतने का दावा तो करता है लेकिन हर रोज सामने आती घटनाएं इस दावे को फेल कर रही हैं।

Delhi, Crime- India TV Hindi Image Source : तस्वीर सांकेतिक है दिल्ली: दीपक हत्याकांड का हुआ खुलासा

नई दिल्ली: दिल्ली के करावल नगर में बुधवार को हुए दीपक नामक युवक की हत्या के मामले को पुलिस ने सुलझा लिया है। पुलिस ने इस मामले में तीनों बाइक सवार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। तीनों आरोपियों की पहचान किशन, दीपांशु और दीपक के तौर पर हुई है। पुलिस ने बताया कि मृतक दीपक की कुछ दिनों पहले आरोपी किशन से लड़ाई हो गई थी, जिसके बाद आरोपी दीपक से बदला लेने का प्लान बना रहा था। इसी क्रम में वह बुधवार को एक चाक़ू लेकर आय और उसने दीपक पर कई वार करके घायल कर दिया। इस दौरान दूसरे आरोपी दीपांशु ने उसके सिर पर पत्थर से वार किए।

इस दौरान वहां लगे एक सीसीटीवी में यह पूरी घटना रिकॉर्ड हो गई। पुलिस ने बताया कि आरोपी किशन और दीपांशु का पुराना आपराधिक रिकॉर्ड है। इन दोनों को लूट के 2 मामलों में गिरफ्तार किया गया था। अब इस मामले में आगे की जांच की जा रही है। बता दें कि पीड़ित दीपक शिव विहार का रहने वाला था और वह मोटरसाइकिल से कहीं जा रहा था। इसी दौरान तीनों ने उसे आकर घेर लिया और चाकुओं और पत्थर से उसपर कई वार किए।

दिल्ली में बढ़ते जा रहे अपराध 

वहीं इससे पहले पिछले दिनों अपराधियों ने दिल्ली के पंजाबी बाग इलाके में कलेक्शन एजेंट से लाखों की लूट की घटना को अंजाम दिया था।  स्कूटी सवार कलेक्शन एजेंट से बाइक सवार बदमाशों ने गन पॉइंट पर लाखों रुपये लूट लिए थे। दूसरी घटना राजौरी गार्डन थाने के टैगोर गार्डन इलाके की थी, जहां एक महिला डॉक्टर के क्लीनिक में घुसकर एक शख्स ने डॉक्टर को चाकू मार दिया। घटना में घायल महिला डॉक्टर की हालत गंभीर बनी हुई है जिसको अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 

12 साल की बच्ची से दुष्कर्म

दिल्ली के मयूर विहार इलाके में 12 वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया था। पुलिस ने बताया कि आरोपी को उत्तर प्रदेश के खोड़ा से पकड़ा गया है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मयूर विहार पुलिस थाने को बुधवार को एलबीएस अस्पताल से नाबालिग के साथ दुष्कर्म के संबंध में सूचना मिली थी। उन्होंने बताया कि बच्ची के पिता ने अस्पताल में कहा कि उनके ही गांव के रहने वाले एक व्यक्ति ने बच्ची के साथ दुष्कर्म किया है। उन्होंने बताया कि भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (दुष्कर्म) तथा यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।