A
Hindi News दिल्ली दिल्ली शराब घोटाला: बीजेपी के कहने पर LG और CS ने बनाई झूठी रिपोर्ट, इनके खिलाफ हो कार्रवाई- मनीष सिसोदिया

दिल्ली शराब घोटाला: बीजेपी के कहने पर LG और CS ने बनाई झूठी रिपोर्ट, इनके खिलाफ हो कार्रवाई- मनीष सिसोदिया

सीबीआई ने आबकारी घोटाले मामले में दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में आज चार्जशीट दाखिल कर दी है। कोर्ट को अब इस मामले में आज सुनवाई करनी है। सीबीआई की इस चार्जशीट में कुल 7 आरोपियों के नाम दर्ज हैं। चार्जशीट में विजय नायर, अभिषेक बोइनपल्ली, समीर ममहेंद्रू, मुत्तथा गौतम और अरुण आर पिल्लई का नाम है।

मनीष सिसोदिया - India TV Hindi Image Source : FILE मनीष सिसोदिया

दिल्ली का कथित शराब घोटाला एक बार फिर से चर्चा में आ गया है। आज शुक्रावर को इस मामले में सीबीआई ने कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की। इस चार्जशीट में सीबीआई ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का नाम नहीं रखा है। जिसके बाद माना जा रहा है कि जांच एजेंसी ने सिसोदिया को क्लीन चिट दे दी है। 

चार्जशीट में मनीष सिसोदिया का नाम होने के बाद MCD और गुजरात चुनाव से पहले आप को ऑक्सीजन सी मिल गई है। पार्टी के नेता अब जांच एजेंसी, उपराज्यपाल और बीजेपी पर फिर से हमलावर हो गए हैं। मीडिया से बात करते हुए मनीष सिस्दिया ने कहा कि, भाजपा ने शराब घोटाले की कहानी बनाई और मेरे आवास पर CBI की छापेमारी करवाई।

दिल्ली शराब घोटाला: पूरा केस ही फर्जी, 800 अफ़सरों को 4 महीने जांच में कुछ नहीं मिला- केजरीवाल

CBI ने मुझे क्लीन चिट दे दी है- मनीष सिसोदिया 

उन्होंने कहा कि, "बीजेपी ने शराब घोटाले की कहानी बनाई और मेरे आवास पर CBI की छापेमारी करवाई। CBI की चार्जशीट से आज साफ हो गया कि मनीष सिसोदिया को झूठा बदनाम किया जा रहा था। भाजपा ने LG और CS के माध्यम से दिल्ली सरकार के खिलाफ झूठी रिपोर्ट बनाई।" उन्होंने कहा कि, CBI ने मुझे क्लीन चिट दे दी है तो क्या ऐसे में LG और CS को पद से हटाना नहीं चाहिए? इनके खिलाफ तुरंत कार्रवाई होनी चाहिए और इन्हें पद से हटाना चाहिए?

पूरा केस फ़र्ज़ी। रेड में कुछ नहीं मिला- अरविंद केजरीवाल 

वहीं इससे पहले आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि,  CBI चार्जशीट में मनीष सिसोदिया का नाम नहीं। पूरा केस फ़र्ज़ी। रेड में कुछ नहीं मिला। 800 अफ़सरों को 4 महीने जांच में कुछ नहीं मिला। मनीष ने शिक्षा क्रांति से देश के करोड़ों गरीब बच्चों को अच्छे भविष्य की उम्मीद दी। मुझे दुःख है ऐसे शख़्स को झूठे केस में फँसा बदनाम करने की साज़िश रची गयी।"