A
Hindi News दिल्ली दिल्ली में Lockdown बढ़ना तय, आज CM केजरीवाल कर सकते हैं ऐलान

दिल्ली में Lockdown बढ़ना तय, आज CM केजरीवाल कर सकते हैं ऐलान

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए लॉकडाउन को 17 मई तक बढ़ाया जा सकता है। आज शाम तक कोरोना कर्फ्यू की घोषणा हो सकती है।

<p>दिल्ली में Lockdown बढ़ना...- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO दिल्ली में Lockdown बढ़ना तय, आज CM केजरीवाल कर सकते हैं ऐलान

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए लॉकडाउन को 17 मई तक बढ़ाया जा सकता है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की उपराज्यपाल अनिल बैजल से बात हो गई है इसलिए आज शाम तक कोरोना कर्फ्यू की घोषणा हो सकती है। अनुमान है कि अगर 17 मई तक कर्फ्यू लगा रहता है तो दिल्ली में हर दिन पॉजिटिव होने वाले मरीजों की संख्या 5 हज़ार तक आ जाएगी। आपको बता दें कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामलों में हाल के दिनों में कुछ कमी देखने को मिल रही है, लेकिन महामारी की वजह से हो रहे मौतों के आंकड़ों में कोई बदलाव नहीं दिख रहा है।

गौरतलब है कि दिल्‍ली में कोरोना वायरस की दूसरी लहर को देखते हुए सीएम केजरीवाल ने 19 अप्रैल को छह दिन के लॉकडाउन की घोषणा की थी और अब तक वह तीन बार इसे बढ़ा चुके हैं जबकि तीसरा लॉकडाउन सोमवार सुबह 5 बजे समाप्त हो रहा है। अब दिल्ली सरकार चौथी बार लॉकडाउन बढ़ाने की तैयारी कर रही है।

वहीं, एक सर्वे की मानें तो कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए 85 फीसदी दिल्ली वाले चाहते हैं कि लॉकडाउन की अवधि कम से कम एक हफ्ते और बढ़ाई जाए जबकि 47 प्रतिशत ने तीन हफ्ते लॉकडाउन बढ़ाने के पक्ष में राय दी। ये राय ऑनलाइन मंच लोकलसर्कल के सर्वेक्षण में आई है। यह सर्वेक्षण 6 से 8 मई के बीच कराया गया और सर्वेक्षण में शामिल 84 प्रतिशत लोग चाहते हैं कि बिना संपर्क सभी सामान की घर में आपूर्ति करने की अनुमति दी जाए, जिससे कारोबार चलता रहे है और ग्राहकों को भी परेशानी का सामना नहीं करना पड़े।