A
Hindi News दिल्ली दिल्ली: मैक्स अस्पताल ने मरीज से वसूला 1.8 करोड़ का बिल, जांच करा रहे हैं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री

दिल्ली: मैक्स अस्पताल ने मरीज से वसूला 1.8 करोड़ का बिल, जांच करा रहे हैं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री

दिल्ली के साकेत स्थित मैक्स अस्पताल द्वारा मरीज से 1.8 करोड़ रुपये वसूलने के मामले में कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया को पत्र लिखा था, जिसका उन्हें अब जवाब दिया है।

दिल्ली: मैक्स अस्पताल ने मरीज से वसूला 1.8 करोड़ का बिल, जांच करा रहे हैं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री- India TV Hindi Image Source : MAX HOSPITAL दिल्ली: मैक्स अस्पताल ने मरीज से वसूला 1.8 करोड़ का बिल, जांच करा रहे हैं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री

नई दिल्ली: दिल्ली के साकेत स्थित मैक्स अस्पताल द्वारा मरीज से 1.8 करोड़ रुपये वसूलने के मामले में कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया को पत्र लिखा था, जिसका उन्हें अब जवाब दिया है। मनसुख मंडाविया के जवाब की जानकारी मनीष तिवारी ने ट्वीट करके दी। मनीष तिवारी ने ट्वीट में मनसुख मंडाविया द्वारा लिखा पत्र भी साझा किया। इसके साथ ही दिल्ली सरकार से भी मामले का संज्ञान लेने का अनुरोध किया।

इसके साथ ही मनीष तिवारी ने लिखा, "मैक्स हॉस्पिटल, साकेत द्वारा एक मरीज से लिए गए 1.8 करोड़ के बिल की जांच का वादा करने वाला स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया का पत्र। मेरा निवेदन है कि सोमनाथ भारती, ऐसा ही करने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से पूछें क्योंकि स्वास्थ्य राज्य का विषय है।" मनीष तिवारी ने मनसुख मंडाविया को जो पत्र साझा किया है, उसमें मनसुख मंडाविया ने मामले में जांच की बात कही है।

पत्र में लिखा है, "मुझे (मनसुख मंडाविया) आपका 8 सितंबर, 2021 का पत्र संख्या शून्य प्राप्त हुआ है, जिसमें नई दिल्ली के साकेत स्थित मैक्स अस्पताल से स्पष्टीकरण मांगने का अनुरोध किया गया है कि अस्पताल ने एक मरीज से 1.8 करोड़ रुपये क्यों और कैसे लिया तथा स्वतंत्र नियामक स्थापित करने के लिए संसद में एक विधेयक लाने का भी अनुरोध किया, जो सार्वजनिक निजी स्वास्थ्य क्षेत्र के साथ फार्मास्यूटिकल्स क्षेत्र का भी पूर्वावलोकन करेगा। मैं मामले की जांच करा रहा हूं और जल्द ही इसका जवाब दूंगा।"