A
Hindi News दिल्ली दिल्ली मेट्रो के ट्रैक पर गिरा मेडिकल सप्लाई ले जा रहा ड्रोन, इस रूट पर बाधित रहीं सेवाएं

दिल्ली मेट्रो के ट्रैक पर गिरा मेडिकल सप्लाई ले जा रहा ड्रोन, इस रूट पर बाधित रहीं सेवाएं

DMRC ने ट्वीट करके बताया कि सुरक्षा कारणों से जसोला विहार शाहीन बाग से बॉटनिकल गार्डन के बीच सेवाएं उपलब्ध नहीं हैं। अन्य सभी लाइनों पर सेवाएं सामान्य हैं।

दिल्ली मेट्रो के ट्रैक पर गिरा ड्रोन- India TV Hindi Image Source : ANI दिल्ली मेट्रो के ट्रैक पर गिरा ड्रोन

दिल्ली मेट्रो ने कल ही अपनी 20वीं वर्षगांठ मनाई है। लेकिन आज दिल्ली मेट्रो के एक रूट पर बड़ा हादसा टल गया। दरअसल दिल्ली के जसोला विहार के पास मेट्रो ट्रैक पर एक ड्रोन अचानक आ गिरा। ये ड्रोन मेडिकल सप्लाई ले जा रहा था। इसके कारण जसोला विहार, शाहीन बाग से बॉटनिकल गार्डन तक मेट्रो सेवा बाधित हो गई थी। दिल्ली मेट्रो के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर रविवार दोपहर 2:48 मिनट पर ट्वीट करके ये जानकारी दी गई।

DMRC ने ट्वीट करके बताया कि सुरक्षा कारणों से जसोला विहार शाहीन बाग से बॉटनिकल गार्डन के बीच सेवाएं उपलब्ध नहीं हैं। अन्य सभी लाइनों पर सेवाएं सामान्य हैं। इसके बाद करीब एक घंटे बाद 3:42  DMRC ने अपने ट्विटर अकाउंट से जानकारी दी कि सभी रूट पर सेवाएं सामान्य रूप से चालू हो गई हैं। इस मामले में दिल्ली पुलिस ने बताया कि रविवार दोपहर मेडिकल सप्लाई ले जा रहा एक ड्रोन दिल्ली के जसोला विहार के पास मेट्रो ट्रैक पर गिर गया था। इसके कारण जसोला विहार, शाहीन बाग से बॉटनिकल गार्डन तक मेट्रो सेवा बाधित हुई लेकिन अब मेट्रो सेवा फिर से शुरू हो गई हैं। 

हालांकि DMRC ने सूचित किया है कि मजेंटा लाइन पर सेवाएं अब सामान्य हो गई हैं। सुरक्षा कारणों से जसोला विहार शाहीन बाग से बोटैनिकल गार्डन के बीच सेवाएं बाधित रहीं थीं। इस मामले में मेट्रो के DCP जितेंद्र मणि ने कहा कि अज 2:30 बजे सूचना मिली थी जिसके बाद जांच में एक दवाई का पैकेट मिला। मेडिसिन नोएडा के एक कंपनी की है जो अलग-अलग अस्पताल, लैब में मेडिसिन सप्लाई करते हैं। हालांकि यह मेट्रो ट्रैक पर पाया गया इसलिए हर पहलुओं की जांच की जा रही है। लीगल एंगल को भी देखा जा रहा है।