A
Hindi News दिल्ली Delhi News: नंद नगरी हत्याकांड में हो सकता है PFI एंगल, हिंदू सेना ने कहा मामले की जांच NIA करे

Delhi News: नंद नगरी हत्याकांड में हो सकता है PFI एंगल, हिंदू सेना ने कहा मामले की जांच NIA करे

Delhi News: उत्तर-पूर्वी दिल्ली के नंद नगरी इलाके में तीन लोगों द्वारा एक दलित युवक की हत्या के बाद हिंदू सेना के अध्यक्ष विष्णु गुप्ता ने मांग की है कि इस घटना की राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) से जांच होनी चाहिए। आरोपियों की पहचान फैजान, आलम और बिलाल के रूप में हुई है।

Delhi News- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Delhi News

Highlights

  • नंद नगरी हत्याकांड में हो सकता है PFI एंगल
  • हिंदू सेना ने कहा मामले की जांच NIA करे
  • दिनदहाड़े मारा गया चाकू

Delhi News: उत्तर-पूर्वी दिल्ली के नंद नगरी इलाके में तीन लोगों द्वारा एक दलित युवक की हत्या के बाद हिंदू सेना के अध्यक्ष विष्णु गुप्ता ने मांग की है कि इस घटना की राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) से जांच होनी चाहिए। घटना शनिवार शाम की है। मृतक की पहचान मनीष के रूप में हुई है। आरोपियों की पहचान फैजान, आलम और बिलाल के रूप में हुई है। गुप्ता ने आरोप लगाया है कि इस घटना के पीछे पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के सदस्य हो सकते हैं, इसलिए मामले को एनआईए को सौंप दिया जाना चाहिए। पुलिस ने आरोपी तीनों को गिरफ्तार कर लिया है और कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए इलाके में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात कर दिया है। पुलिस राष्ट्रविरोधी तत्वों पर कड़ी नजर रखने के लिए ड्रोन का भी इस्तेमाल कर रही है।

करीब एक साल पहले मनीष पर मोहसिन और कासिम ने हमला किया था, जिन्होंने उसका फोन छीनने की कोशिश की थी। दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया था। फैजान, बिलाल और आलम जेल में बंद मोहसिन और कासिम के दोस्त हैं। उन्होंने मोहसिन और कासिम का बदला लेने के लिए ही मनीष पर हमला किया।

इलाके में सुबह लोग जमा हो गए

रविवार की सुबह स्थानीय लोग इलाके में जमा हो गए और कानून प्रवर्तन एजेंसी के खिलाफ नारेबाजी की। उन्होंने हत्यारों के लिए मौत की सजा की मांग की। पुलिस ने आश्वासन दिया है कि किसी भी आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा और अपराध में शामिल तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस कोई कसर नहीं छोड़ रही है। ऐसी संभावना थी कि इस घटना से कानून-व्यवस्था की समस्या हो सकती है। पुलिस ने लोगों से इलाके में शांति बनाए रखने को कहा है।

किसी ने नहीं की मनीष की मदद

सीसीटीवी फुटेज से पता चलता है कि मनीष पर हमला होने पर किसी ने उसकी मदद नहीं की। घटना शनिवार रात की है। तीनों आरोपियों ने मनीष की बेरहमी से हत्या कर दी थी। पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई।

दिनदहाड़े मारा गया चाकू  

सीसीटीवी फुटेज में देखा जा सकता है कि मनीष को दिनदहाड़े चाकू मारा गया, लेकिन किसी ने भी बचाव करने की हिम्मत नहीं की। पुलिस ने कहा कि उसने मामले में शामिल तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। एक पुलिस अधिकारी ने कहा, शाम 7.40 बजे, हमें घटना के बारे में सूचित करने के लिए एक पीसीआर कॉल आया। प्रारंभिक जांच के बाद, तीन युवकों, आलम, बिलाल और फैजान, जो सुंदर नगरी के निवासी है, उन्हें गिरफ्तार किया गया।