A
Hindi News दिल्ली गाजीपुर टू टिकरी...बॉर्डर पर 'ग्रीन सिग्नल', 11 महीने बाद दिल्ली पुलिस ने फ्लाईओवर से हटाए बैरिकेड

गाजीपुर टू टिकरी...बॉर्डर पर 'ग्रीन सिग्नल', 11 महीने बाद दिल्ली पुलिस ने फ्लाईओवर से हटाए बैरिकेड

26 जनवरी की हिंसा के बाद इस रूट को बंद कर दिया गया था। यहां कील, सरिया लगा दी गई थी और कंक्रीट की बैरीकेडिंग कर दी गई थी। अब दिल्ली पुलिस किसानों की समहति से जेसीबी की मदद से इस रास्ते को साफ कर रही है।

Ghazipur Border- India TV Hindi Image Source : TWITTER- ANI गाजीपुर बॉर्डर से पुलिस ने बैरिकेडिंग हटाए

नई दिल्ली: दिल्ली के 2 बॉर्डर पर इस समय बहुत हलचल है। दिल्ली पुलिस ने टिकरी बॉर्डर के बाद अब गाजीपुर बॉर्डर के फ्लाईओवर से बैरिकेडिंग हटानी शुरू कर दी है। बॉर्डर पर से कंटीले तार, नुकीली कीलें और पुलिस की बैरिकेडिंग हटाई जा रही है। कल टिकरी बॉर्डर से भी बैरिकेडिंग हटाई थी। बता दें कि पिछले 11 महीने से दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे पर किसानों का आंदोलन चल रहा है जिसकी वजह से ये रास्ता बंद था। दिल्ली जाने वाले लोगों को काफी ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था।

26 जनवरी की हिंसा के बाद इस रूट को बंद कर दिया गया था। यहां कील, सरिया लगा दी गई थी और कंक्रीट की बैरीकेडिंग कर दी गई थी। अब दिल्ली पुलिस किसानों की समहति से जेसीबी की मदद से इस रास्ते को साफ कर रही है। सीमेंट की दीवार और बैरिकेड्स हटाए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि किसानों की सहमति के बाद टीकरी बॉर्डर पर लगे ये बैरिकेड्स हटाए जा रहे हैं। बैरिकेडिंग हटने से इस रास्ते से आने-जाने वाले लोगों को काफी राहत मिलेगी।

इससे पहले कल रात को ही दिल्ली पुलिस टिकरी बॉर्डर पर लगी कंक्रीट की दीवार और नुकीली कीलों को हटाने में जुट गई है। हालांकि यह कयास लगाए जा रहे हैं कि इसके पीछे का उद्देश्य बंद हुई सड़कों पर आवागमन शुरू करना है। दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि, फिलहाल अभी कोई ट्रैफिक मूवमेंट नहीं हो रहा है, बॉर्डर अभी बंद ही है। जानकारी के अनुसार, दिल्ली पुलिस शाम से ही जेसीबी की मदद से कंक्रीट की दीवारों, सीमेंट के बैरिकेड्स को हटाने में जुटी हुई है।

यदि दिल्ली पुलिस इन बैरिकेड्स को हटा देती है तो दिल्ली-रोहतक मार्ग खुलने से रोजमर्रा के आवागमन में हो रही परेशानियों से निजात मिल सकती है। वहीं अगले 2 से 3 दिन में उम्मीद है कि पुलिस इनको हटा लेगी और इन रास्तों पर गाड़ियां फिर दौड़ने लगेंगी।