A
Hindi News दिल्ली सफाई कर्मचारी की पिटाई का वीडियो हुआ वायरल, दिल्ली पुलिस ने दर्ज किया केस

सफाई कर्मचारी की पिटाई का वीडियो हुआ वायरल, दिल्ली पुलिस ने दर्ज किया केस

इस मामले में भारतीय जनता पार्टी विधायक अभय वर्मा से कथित तौर पर संबंध रखने वाले ‘अज्ञात गुंडों’ के खिलाफ MCD द्वारा पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के एक दिन बाद यह घटनाक्रम सामने आया है।

Delhi Police News, Delhi Sweeper Beaten, MCD Sweeper Beaten, Delhi Sweeper Beaten Viral- India TV Hindi Image Source : TWITTER.COM/RISHIGUPTA_31 सफाई कर्मचारी की मारपीट का वीडियो वायरल हो गया था।

नयी दिल्ली: पूर्वी दिल्ली में एक सफाई कर्मचारी से कथित तौर पर मारपीट के मामले में पुलिस ने शुक्रवार को अज्ञात लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इस केस में जांच शुरू हो गई है। पूर्वी दिल्ली में एक सफाई कर्मचारी पर कथित हमले के लिए भारतीय जनता पार्टी विधायक अभय वर्मा से काफी नजदीकी संबंध रखने वाले ‘अज्ञात गुंडों’ के खिलाफ MCD द्वारा पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के एक दिन बाद यह घटनाक्रम सामने आया है।

वर्मा ने AAP विधायक पर लगाए आरोप
पुलिस उपायुक्त (पूर्व) अमृता गुगुलोथ ने कहा, ‘हमें मिली शिकायत के आधार पर, हमने अज्ञात व्यक्तियों के IPC की धारा 186 (सार्वजनिक कार्यों के निर्वहन में लोक सेवक को बाधा डालना), धारा 353 (सरकारी कर्मचारी को कर्तव्य निर्वहन से रोकने के लिए हमला करना या आपराधिक बल प्रयोग करना) और धारा 34 (सामान्य मंशा) के तहत मामला दर्ज किया है और जांच शुरू की गई है।’ वर्मा ने, हालांकि आरोप लगाया है कि आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक उनकी छवि खराब करने की कोशिश कर रहे हैं और वह उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे।


वीडियो में पिटते हुए दिखा MCD कर्मचारी
पुलिस उपायुक्त (पूर्व) को लिखी गई एक चिट्ठी में MCD ने गुरुवार को अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का अनुरोध किया था, क्योंकि मामला ‘शारीरिक उत्पीड़न, धमकी और सार्वजनिक अपमान’ से जुड़ा था। नगर निकाय ने सोशल मीडिया पर प्रसारित एक वीडियो का हवाला दिया था, जिसमें कथित तौर पर कुछ लोगों को एमसीडी कर्मचारी को पीटते हुए देखा जा सकता है। पत्र में कहा गया है, ‘28 दिसंबर 2022 को घटी एक घटना अधोहस्ताक्षरी के संज्ञान में आई है, जिसमें MCD विभाग में कार्यरत अमित नाम के एक पर्यावरण सहायक को कुछ अज्ञात गुंडों ने पीटा था। इन गुंडों को लक्ष्मीनगर के विधायक अभय वर्मा का करीबी बताया गया है।’