A
Hindi News दिल्ली दिल्ली पुलिस में बड़े तबादले, राकेश अस्थाना के कमिश्नर बनने के बाद पहली बार फेरबदल

दिल्ली पुलिस में बड़े तबादले, राकेश अस्थाना के कमिश्नर बनने के बाद पहली बार फेरबदल

राकेश अस्थाना जब नारोटिक्स विभाग को हेड कर रहे थे तो उन्हीं के निर्देश पर केपीएस मल्होत्रा को सुशांत सिंह राजपूत ड्र्ग्स कनेक्शन मामला सौंपा गया था।

<p><span style="color: #333333; font-family: sans-serif,...- India TV Hindi Image Source : INDIA TV केपीएस मल्होत्रा को कमिश्नर सचिवालय में स्थान दिया गया है

नई दिल्ली। दिल्ली में पुलिस अधिकारी राकेश अस्थाना की कमिश्नर के पद पर तैनाती के बाद पहली बार बड़े स्तर पर पुलिस में अधिकारियों के तबादले हुए हैं। राकेश अस्थाना ने पुलिस हेडक्वॉर्टर में कमिश्नर सचिवालय बनाया है और उसमें 4 बड़े पुलिस अधिकारियों की तैनाती की गई है। कमिश्नर सचिवालय में डीसीपी रैंक के 2, एडिशनल सीपी रैंक का एक और एसीपी स्तर के एक अधिकारी की तैनाती हुई है। 

केपीएस मल्होत्रा को कमिश्नर सचिवालय में स्थान दिया गया है। बता दें की केपीएस मल्होत्रा वही अधिकारी है जो NCB मे डिप्टी डायरेक्टर ऑपरेशन के पद पर रहकर मुंबई में फिल्म स्टार्स के नशे से जुड़े केस देख रहे थे। मल्होत्रा मुंबई के ड्रग्स केस में अभिनेतत्री दीपिका पादुकोण, सारा अली खान और श्रद्धा कपूर से पूछताछ कर चुके हैं।  इन सभी से सुशांत सिंह राजपूत ड्र्ग्स कनेक्शन मामले में पूछताछ हुई है। राकेश अस्थाना जब नारोटिक्स विभाग को हेड कर रहे थे तो उन्हीं के निर्देश पर केपीएस मल्होत्रा को सुशांत सिंह राजपूत ड्र्ग्स कनेक्शन मामला सौंपा गया था। 

इनके अलावा पुलिस अधिकारी रोमिल बनिया को कमिश्नर का ओएसडी और एडिशनल सीपी सचिवालय बनाया गया है। साथ में ढाल सिंह पतले को कमिश्नर सचिवालय में डीसीपी तैनात किया गया है। ढाल सिंह ने वही पुलिस अधिकारी हैं जिन्होंने जामिया हिंसा और शाहीन बाग प्रदर्शन के दौरान बखुबी अपनी ड्यूटी निभाई थी। 

आमतौर पर सचिवालय और निदेशालय में डीजी विभिन्न इकाइयों के लिए अपने प्रभारी नियुक्त करते हैं और सीधे विभाग से जुड़े अपडेट मांगते हैं। दिल्ली पुलिस में यह पहली बार है कि दो अतिरिक्त डीसीपी के साथ एक अतिरिक्त सीपी रैंक के अधिकारी को नियुक्त करने का निर्णय लिया गया है। इसके लिए एक एसीपी रैंक अधिकारी को भी तैनात किया है।

Image Source : India TVकेपीएस मल्होत्रा को कमिश्नर सचिवालय में स्थान दिया गया है