A
Hindi News दिल्ली दिल्‍ली में लगातार कम हो रही कोरोना केसों की संख्‍या, 3% के नीचे पहुंचा पॉजिटिविटी रेट

दिल्‍ली में लगातार कम हो रही कोरोना केसों की संख्‍या, 3% के नीचे पहुंचा पॉजिटिविटी रेट

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना केसों की संख्या लगातार कम हो रही है, इसके साथ ही दिल्ली में कोरोना पॉजिटिविटी रेट 2.42% पहुंच गया है।

<p>दिल्‍ली में लगातार...- India TV Hindi Image Source : PTI दिल्‍ली में लगातार कम हो रही कोरोना केसों की संख्‍या, 3% के नीचे पहुंचा पॉजिटिविटी रेट 

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्‍ली में कोरोना केसों की संख्‍या लगातार कम हो रही है, इसके साथ ही दिल्ली में कोरोना पॉजिटिविटी रेट 2.42% पहुंच गया है। 4 अप्रैल के बाद पहली बार  इतना कम पॉजिटिविटी रेट रहा। WHO यानी विश्व स्वास्थ्य संगठन के मुताबिक 5% से नीचे पॉजिटिविटी रेट एक सुरक्षित स्तर है। दिल्‍ली में पिछले 24 घंटों में 1649 नए मामले आए जबकि 189 की मौत हुई। 1 अप्रैल के बाद सबसे कम नए मामले है। वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राजधानी में एक और हफ्ते के लिए लॉकडाउन बढ़ाने की रविवार को घोषणा करते हुए कहा कि अगर कोविड-19 के मामलों में कमी जारी रहती है तो 31 मई से चरणबद्ध तरीके से ‘अनलॉक’ की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। 

उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटे में दिल्ली में करीब 1,600 और लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए तथा संक्रमण दर गिरकर 2.5 फीसदी रह गई। केजरीवाल ने कहा, ‘‘मैंने कई लोगों से सलाह-मशविरा किया और आम राय एक और हफ्ते के लिए लॉकडाउन बढ़ाने के पक्ष में थी। इसलिए दिल्ली सरकार ने फैसला किया है कि लॉकडाउन 31 मई की सुबह पांच बजे तक के लिए बढ़ाया जाएगा।’’

मुख्यमंत्री ने कहा कि लॉकडाउन की आवश्यकता इसलिए है कि इतने संघर्ष के बाद जो कामयाबी हासिल की है वह गंवा न दी जाए। उन्होंने कहा कि वह यह सुनिश्चित करने के लिए टीका निर्माताओं से बात कर रहे हैं कि दिल्ली में टीके उपलब्ध हों और उनकी सरकार इसके लिए कितना भी पैसा खर्च करने के लिए तैयार है।