A
Hindi News दिल्ली Delhi School Reopen News: दिल्ली में नर्सरी से 8वीं कक्षा तक के स्कूल 1 नवंबर से चरणबद्ध तरीके से फिर से खुलेंगे

Delhi School Reopen News: दिल्ली में नर्सरी से 8वीं कक्षा तक के स्कूल 1 नवंबर से चरणबद्ध तरीके से फिर से खुलेंगे

दिल्ली आपदा प्रबंधन अथॉरिटी (डीडीएमए) ने दिल्ली में स्कूल खोलने को लेकर बुधवार को बड़ा फैसला लिया है। डीडीएमए ने बुधवार को कहा कि दिल्ली में नर्सरी से कक्षा 8 तक के लिए स्कूल चरणबद्ध तरीके से 1 नवंबर से फिर से खुलेंगे।

दिल्ली में नर्सरी से 8वीं कक्षा तक के स्कूल 1 नवंबर से चरणबद्ध तरीके से फिर से खुलेंगे- India TV Hindi Image Source : PTI FILE PHOTO दिल्ली में नर्सरी से 8वीं कक्षा तक के स्कूल 1 नवंबर से चरणबद्ध तरीके से फिर से खुलेंगे

नई दिल्ली। दिल्ली आपदा प्रबंधन अथॉरिटी (डीडीएमए) ने दिल्ली में स्कूल खोलने को लेकर बुधवार को बड़ा फैसला लिया है। डीडीएमए ने बुधवार को कहा कि दिल्ली में नर्सरी से कक्षा 8 तक के लिए स्कूल चरणबद्ध तरीके से 1 नवंबर से फिर से खुलेंगे। डीडीएमए ने बुधवार को घोषणा की है कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शेष कक्षाओं (नर्सरी से 8वीं तक) को चरणबद्ध तरीके से फिर से खोलने की प्रक्रिया 1 नवंबर से शुरू होगी। डीडीएमए ने कहा कि कोविड-19 प्रोटोकॉल के बाद शेष कक्षाओं को फिर से खोलने की घोषणा की गई है। 

बता दें कि, दिल्ली में 9वीं से 12वीं तक के स्कूल पहले ही खुल चुके हैं। राष्ट्रीय राजधानी में कक्षा 9 से 12 के लिए स्कूल और कोचिंग सेंटर खो दिए गए हैं। हालांकि, इन छात्रों के लिए कक्षा में भाग लेन के लिए माता-पिता की सहमति अनिवार्य है। इसके अलावा उन छात्रों के लिए ऑनलाइन लर्निंग भी जारी रखी गई है जिनके माता-पिता ने कोविड-19 के डर के कारण उन्हें शारीरिक कक्षाओं में भाग लेने की अनुमति नहीं दी है।

दिल्ली आपदा प्रबंधन अथॉरिटी (डीडीएमए) की आज हुई बैठक में दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल, सीएम अरविंद केजरीवाल, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन, नीति आयोग के सदस्य डॉ वीके पॉल, एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया, राजस्व मंत्री कैलाश गहलोत और दिल्ली सरकार के वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए।