A
Hindi News दिल्ली दिल्ली के सिग्नेचर ब्रिज की रेलिंग से टकराई बाइक, एक की मौत, दो घायल

दिल्ली के सिग्नेचर ब्रिज की रेलिंग से टकराई बाइक, एक की मौत, दो घायल

देश की राजधानी दिल्ली के सिग्नेचर ब्रिज पर एक दर्दनाक दुर्घटना हो गई। इस दुर्घटना में एक बाइक पुल की रेंलिग से टकरा गई, जिसमें एक युवक की मौत हो गई और दो लोग घायल हो गए।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : PTI प्रतीकात्मक फोटो

Delhi Accident: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के सिग्नेचर ब्रिज पर एक बड़ा हादसा हो गया। हादसे में ब्रिज की रेलिंग से एक बाइक टकरा गई, जिसमें एक बीस साल के युवक की मौत हो गई। इस दुखद घटना में मृतक का छोटा भाई और उसका पड़ोसी भी बुरी तरह से घायल हो गया। पुलिस के मुताबिक मृतक की पहचान नांगलोई के चंदन विहार निवासी आकाश के रूप में हुई है, जबकि उसके घायल भाई की पहचान बादल और उसके पड़ोसी कील पहचान हर्षित के रूप में की गई है।

'घायल युवक बयान देने की हालत में नहीं'

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के मुताबिक, एलएनजेपी अस्पताल से गुरुवार सुबह 5 बजकर 47 मिनट पर एक पुलिस कंट्रोल सेल (पीसीआर) कॉल आया, जिसमें तीन अज्ञात व्यक्तियों को दुर्घटना स्थल से अस्पताल लाया गया था। जिसके बाद पुलिस टीम को अस्पताल और मौके पर भेजा गया। अधिकारी ने कहा, उनमें से एक को मृत घोषित कर दिया गया, जबकि दो गंभीर रूप से घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। दो व्यक्तियों, जिनका इलाज चल रहा था, उनको डॉक्टरों ने बयान के लिए अनुपयुक्त बताया।

'तीनों ने नहीं पहन रखा था हेलमेट'

तिमारपुर पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता(IPC) की धारा 279 (सार्वजनिक रास्ते पर तेज गति से वाहन चलाना या सवारी करना) और 304ए (लापरवाही से मौत का कारण) के तहत मामला दर्ज किया गया है। जांच से जुड़े एक अधिकारी ने बताया, शुरूआती जांच में पता चला कि तीनों बिना हेलमेट पहने बाइक से सुबह साढ़े तीन बजे घर से निकले थे और यह हादसा तड़के करीब साढ़े चार बजे हुआ।

अधिकारी ने कहा, ऐसा लगता है कि वह तेज रफ्कार से बाइक चला रहे थे और मोड़ते समय ड्राइवर ने बाइक से कंट्रोल खो दिया और कंक्रीट की रेलिंग से टकरा गया। उन्होंने बताया कि मामले में आगे की जांच जारी है।