A
Hindi News दिल्ली क्या दिल्लीवासियों को नहीं भरना होगा फर्जी पानी का बिल? अरविंद केजरीवाल बोले- LG ने रुकवा दी ये स्कीम

क्या दिल्लीवासियों को नहीं भरना होगा फर्जी पानी का बिल? अरविंद केजरीवाल बोले- LG ने रुकवा दी ये स्कीम

दिल्ली में जिन लोगों को पानी के गलत बिल भेजे गए थे, उन लोगों के लिए दिल्ली सरकार एक स्कीम लेकर आ रही है। इस बीच दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उस स्कीम को एलजी ने रुकवा दिया है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने एलजी को बोलकर ये स्कीम रुकवा दी है।

Delhiites not have to pay fake water bills Arvind Kejriwal said LG stopped this scheme- India TV Hindi Image Source : PTI क्या दिल्लीवासियों को भरना होगा फर्जी पानी का बिल?

दिल्लीवासियों के लिए अच्छी खबर सामने आई है। दरअसल दिल्ली में जिन लोगों के यहां पानी के गलत बिल भेजे गए हैं, उनके लिए दिल्ली सरकार एक खास स्कीम लेकर आ रही है। जानकारी के मुताबिक करीब 11 लाख से अधिक उपभोक्ताओं ने पानी के बिलों के खिलाफ शिकायत की है। इस कारण इन उपभोक्ताओं ने बिलों को भरना बंद कर दिया है। इसपर अब अरविंद केजरीवाल ने भी एक बयान जारी किया है। अरविंद केजरीवाल ने कहा, "कोरोना काल में कोरोना की वजह से कई महीने रीडिंग नहीं ली गई। उन्होंने दफ्तर में बैठ कर ही फर्जी रीडिंग भर दी। उसकी वजह से गलत बिल आने लगे, जनता ने बिल भरे नहीं उस पर ब्याज लगता गया और अब बिल लाखों में पहुंच गए।"

दिल्लीवासियों के लिए खुशखबरी

उन्होंने कहा कि पूरी दिल्ली में लगभग 11 लाख परिवारों के बिल गलत आ रहे हैं। हम एक स्कीम लेकर आए हैं कि पुराने जिनके भी बिल गलत आ रहे हैं इनके बिल ठीक किए जाएं। हमारा अनुमान है कि इससे 95% बिल जीरो हो जाएंगे। जिनके भी बिल गलत आ रहे हैं भरने की जरूरत नहीं है फाड़ कर फेंक दो, मैं ठीक करा दूंगा। LG भाजपा के हैं भाजपा वालों ने LG को बोलकर स्कीम रुकवा दी ये गलत बात है। दरअसल जिस स्कीम की बात अरविंद केजरीवाल कर रहे थे, उस बिल का नाम 'वन टाइम वॉटर बिल सेटलमेंट' है।

सौरभ भारद्वाज ने दी थी जानकारी

बीते दिनों दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने इस बाबत जानकारी साझा की थी। उस दौरान उन्होंने कहा था कि जल मंत्रालय ने इस प्रस्ताव को पास कर दिया है। कैबिनेट में इस बाबत जल्द ही प्रस्ताव लाया जाएगा। कैबिनेट से पास होने के बाद इस बिल को लागू कर दिया जाएगा। बता दें कि इस स्कीम का मकसद है कि दिल्ली में जिन लोगों को गलत पानी का बिल भेजा गया है, उस समस्या से उन्हें छुटकारा दिलवाना। हालांकि इस बीच केजरीवाल ने अपने बयान में कहा है कि दिल्ली के उपराज्यपाल ने इस बिल को रुकवा दिया है।