A
Hindi News दिल्ली दिल्ली BJP पर भारी पड़ी AAP की शिकायत! चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस, ये है वजह

दिल्ली BJP पर भारी पड़ी AAP की शिकायत! चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस, ये है वजह

भारतीय जनता पार्टी की दिल्ली राज्य ईकाई को चुनाव आयोग ने नोटिस भेजा है। आम आदमी पार्टी की तरफ से की गई शिकायत के आधार पर यह नोटिस भेजा गया है।

Arvind Kejriwal, Delhi - India TV Hindi Image Source : FILE अरविंद केजरीवाल, सीएम, दिल्ली

नई दिल्ली : चुनाव आयोग ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कथित रूप से निशाना बनाने वाले सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर दिल्ली बीजेपी को नोटिस जारी किया है। आयोग ने आम आदमी पार्टी की शिकायत को संज्ञान में लेते हुए यह नोटिस भेजा है। अरविंद केजरीवाल को निशाना बना कर सोशल मीडिया पर पोस्ट करने का आरोप आम आदमी पार्टी ने लगाया था। 

वीरेंद्र सचदेवा को मिला नोटिस

चुनाव आयोग ने दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। आम आदमी पार्टी ने चुनाव आयोग से शिकायत की थी कि उनके बयानों और सोशल मीडिया पोस्ट से केजरीवाल की छवि खराब किए जाने की कोशिश की जा रही है। जिसके बाद चुनाव आयोग ने यह एक्शन लिया है।

केजरीवाल की छवि खराब करने का आरोप

दिल्ली में कांग्रेस के हाथों से सत्ता छीनकर काबिज हुई केजरीवाल सरकार को सबसे ज्यादा परेशानी भारतीय जनता पार्टी से हो रही है। दोनों दल एक दूसरे के घोर विरोधी के तौर पर जाने जाते हैं। एक दूसरे को निशाना बनाने का मौका कभी नहीं छोड़ना चाहते हैं। अब ऐसे में आम आदमी पार्टी ने चुनाव आयोग में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कथित रूप से निशाना बनाने वाले सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर एक शिकायत दर्ज कराई थी। अब चुनाव आयोग ने बीजेपी की दिल्ली ईकाई को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है।

सोमवार को आयोग से मिला था प्रतिनिधिमंडल

दरअसल, आम आदमी पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल सोमवार को चुनाव आयोग से मिला था। इस मुलाकात के बाद आम आदमी पार्टी के सांसद राघव चड्ढा ने कहा था कि इस तरह के मामले में पहले चुनाव आयोग में शिकायत होती है और हमें पूरा भरोसा है कि आयोग हमारी शिकायत पर संज्ञान लेते हुए उचित कार्रवाई करेगा।