A
Hindi News दिल्ली जामा मस्जिद के बाद दिल्ली की फतेहपुरी मस्जिद भी 4 जुलाई तक बंद, शाही इमाम ने की घोषणा

जामा मस्जिद के बाद दिल्ली की फतेहपुरी मस्जिद भी 4 जुलाई तक बंद, शाही इमाम ने की घोषणा

दिल्ली में कारोना वायरस के बढ़ते मामलों के चलते दिल्ली की प्रसिद्ध फतेहपुरी मस्जिद को आम लोगों के लिए बंद कर दिया गया है।

<p>Fatehpuri Mosque</p>- India TV Hindi Image Source : FILE Fatehpuri Mosque

दिल्ली में कारोना वायरस के बढ़ते मामलों के चलते दिल्ली की प्रसिद्ध फतेहपुरी मस्जिद को आम लोगों के लिए बंद कर दिया गया है। फतेहपुरी मस्जिद को 4 जुलाई तक बंद रखा गया है। शाही इमाम ने यह फैसला दिल्ली में कारेोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए लिया है। बता दें कि इससे पहले दिल्ली की सबसे बड़ी मस्जिद जामा मस्जिद को भी 30 जून तक आम लोगों के लिए बंद कर दिया गया है। 

फतेहपुरी मस्जिद के शाही इमाम, मुफ्ती मुकर्रम अहमद ने कहा कि दिल्ली में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे है। इसे देखते हुए मस्जिद 4 जुलाई तक बंद रहेगी। उन्होंने कहा कि मस्जिद की ओर से लगातार यह एलान किया जा रहा था कि बुजुर्ग और बच्चे मस्जिद में नमाज के लिए न आने की हिदायद दी जा रही थी। लेकिन इसका कोई असर नहीं पड़ा। बुजुर्ग और बच्चे पहले की तरह मस्जिद में आ जा रहे थे। इसके चलते यह कड़ा निर्णय लिया गया है। अब सभी से घर पर नमाज पढ़ने के लिए कह दिया गया है। 

इससे पहले दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली की जामा मस्जिद 30 जून तक के लिए बंद कर दी गई है। जामा मस्जिद के इमाम ने बताया कि दिल्ली में जिस तेजी से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, उन्हें देखते हुए जामा मस्जिद को 30 जून तक बंद रखने का फैसला किया गया है। 30 जून तक सीमित संख्या में लोगों को जामा मस्जिद में प्रवेश की इजाजत होगी। आम मनाजियों के लिए मस्जिद बंद रहेगी। शाही इमाम ने तब तक लोगों से घर पर ही नमाज पढ़ने की गुजारिश की है। 

दिल्ली की जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने बताया कि जनता की राय लेने और विद्वानों से सलाह लेने के बाद यह निर्णय लिया गया है कि आज से लेकर 30 जून तक जामा मस्जिद में नमाज के लिए कोई सार्वजनिक सभा नहीं होगी। सिर्फ कुछ लोग मस्जिद में दिन में पांच बार की नमाज अदा करेंगे। मस्जिद आम नमाजियों के लिए बंद रहेगी।