A
Hindi News दिल्ली निक्की यादव से प्यार, शादी और धोखेबाजी के बाद हत्या, आखिर कैसे खुला साहिल का राज? जानें पूरी डिटेल्स

निक्की यादव से प्यार, शादी और धोखेबाजी के बाद हत्या, आखिर कैसे खुला साहिल का राज? जानें पूरी डिटेल्स

निक्की यादव और साहिल गहलोत की प्रेम कहानी का दुखद अंत, जिसमें निक्की की तो जान चली गई और साहिल आज जेल की सलाखों के पीछे है। जानिए कैसे खुला इस खतरनाक कहानी का राज?

निक्की यादव और साहिल की लव स्टोरी- India TV Hindi love live in marriage and murder Nikki sahil story

दिल्ली: Nikki Yadav Murder Case Exposed: दिल्ली में श्रद्धा मर्डर केस के बाद निक्की यादव की हत्या की खबर से सनसनी फैल गई थी। 10 फरवरी को निक्की यादव की हत्या गला दबाकर वैसे ही की गई जैसे कि आफताब पूनावाला ने लिव इन पार्टनर श्रद्धा वाल्कर की हत्या कर दी थी। दोनों मर्डर केस में एक बात समान है कि दोनों लड़कियां अपने लिव इन पार्टनर से शादी करना चाहती थीं। श्रद्धा ने भी आफताब पूनावाला से बार-बार शादी की बात कही थी तो वहीं निक्की से साहिल गहलोत ने शादी भी रचा ली थी लेकिन परिवार वालों की वजह से उसे किसी दूसरी लड़की के साथ शादी करने को मजबूर किया गया और साजिश के तहत उसने शादी से पहले निक्की यादव को मौत की सजा दी और बड़ी ही चालाकी से उसके शव को फ्रिज में छुपा दिया जैसे कि आफताब पूनावाला ने भी श्रद्धा की हत्या कर बड़ी चालाकी से उसका शव फ्रिज में छुपाकर रखा और उसके टुकड़े जंगल में ले जाकर फेंकता था।

 हत्या की साजिश में सिपाही ने भी निभाई थी अहम भूमिका

साहिल, उसके दोस्तों और परिवार वालों ने निक्की की हत्या की साजिश रची और श्रद्धा की ही तरह निक्की की डेडबॉडी को फ्रीज से निकालकर दूर फेंकने की योजना बनी थी लेकिन पुलिस को इसकी भनक लगी और हत्या का पर्दाफाश हो गया। इस हत्याकांड के जांचकर्ताओं ने शनिवार को बताया कि 10 फरवरी को अपनी प्रेमिका निक्की यादव की हत्या करने वाले साहिल गहलोत के परिवार के सदस्यों ने फरवरी के पहले सप्ताह में ही फैसला किया था कि 24 वर्षीय निक्की यादव को मार दिया जाना चाहिए। इस हत्या में साहिल के साथ उसके एक चचेरे भाई, दिल्ली पुलिस के सिपाही ने साजिश रचने में सक्रिय भूमिका निभाई थी। 

ऐसे खुला निक्की की हत्या का राज

पुलिस की पूछताछ के दौरान साहिल ने बताया कि दिसंबर 2022 में उसके परिजन उस पर शादी के लिए दबाव डाल रहे थे, जिसके बाद उसने शादी के लिए हां कर दी थी। उसने ये भी बताया कि उसके घरवालों को उसकी और निक्की की शादी की बात पता थी लेकिन वो निक्की को पसंद नहीं करते थे। इसके बाद 9 फरवरी को उसकी सगाई हुई और 10 फरवरी को शादी होने वाली थी। साहिल की शादी की बात जब निक्की को पता चली तो दोनों में झगड़ा हुआ और निक्की ने साहिल पर शादी तोड़ने का दवाब भी डाला। उसने कहा कि जब हमदोनों की शादी हो चुकी है तो वह कैसे दूसरी शादी कर सकता है। निक्की ने गुस्से में केस करने की भी बात कही थी। झगड़े के बीच दोनों ने शादी से पहले भागकर गोवा जाने का फैसला किया था और  निक्की ने गोवा का टिकट भी बुक करा लिया था। इतना ही नहीं दोनों ने एक साथ सुसाइड के बारे में भी सोचा था। साहिल निक्की के साथ गोवा जाने को तैयार नहीं था।

साहिल के घरवालों और दोस्तों ने जिसमें पुलिस का एक सिपाही भी शामिल था, सबने मिलकर निक्की की हत्या की साजिश रची। जब साहिल ने निक्की की हत्या कर दी तो सबने मिलकर उसके शव को ठिकाने लगाने के लिए फैमिली ढाबे में शव को रखने और साहिल की शादी के बाद शव को दूर फेंकने का प्लान बनाया था। साहिल की शादी से पहले  "परिवार वालों को जब पता चला कि साहिल ने निक्की से शादी कर ली है तो उन्होंने फरवरी के पहले सप्ताह में साहिल की दूसरी शादी से पहले निक्की की हत्या करने की योजना बनाई थी। फिर हत्या की साजिश रची गई थी ताकि साहिल दूसरी महिला से शादी कर सके,"

साहिल ने निक्की की हत्या इस पूरी साजिश के तहत की थी और इस साजिश में कई लोग शामिल थे। साहिल गहलोत ने कथित तौर पर 10 फरवरी को दिल्ली के निगमबोध घाट श्मशान घाट की पार्किंग में यादव की हत्या कर दी थी, फिर वह उत्तर-पश्चिम दिल्ली के नजफगढ़ में 40 किलोमीटर दूर अपनी फैमिली रेस्तरां में शव लेकर पहुंचा था। उसके बाद शाम में तैयार होकर दूसरी महिला से शादी की थी और रात में छुपकर निक्की के शव को फ्रिज में रखा था।  शुक्रवार को पुलिस ने गहलोत के पिता वीरेंद्र सिंह, उसके दो चचेरे भाई, आशीष कुमार और नवीन कुमार; और दो दोस्तों, लोकेश सिंह और अमर सिंह को उसकी हत्या की साजिश में उनकी भूमिका के लिए और सबूतों से छेड़छाड़ करने में मदद करने के आरोप में गिरफ्तार किया था।

इस तरह रची गई थी निक्की की हत्या की साजिश

पुलिस अधिकारी ने कहा कि इस साजिश में शामिल नवीन कुमार द्वारका में तैनात एक कांस्टेबल है। “इन पांचों आरोपियों को गिरफ्तार करने से पहले, हमने उनके सामने सबूत रखे। उन सभी ने खुलासा किया कि वे गहलोत और यादव की शादी के बारे में जानते थे और महिला को खत्म करने की साजिश रची थी। ”पुलिस के विशेष आयुक्त (अपराध) रवींद्र सिंह यादव ने कहा। “हमारे पास सबूत हैं कि आरोपियों में से चार, जो गहलोत के दोस्त और चचेरे भाई हैं, उनसे रास्ते में मिले थे जब वह निक्की यादव के शव को कार में लेकर जा रहा था। उन्होंने गहलोत को सुझाव दिया कि मित्राओं गांव के एक ढाबे में शव को रेफ्रिजरेटर में रख दिया जाए। यादव की हत्या के बारे में जानकारी होने के बावजूद, सभी आरोपी गहलोत की शादी किसी दूसरी महिला से करने के लिए साथ में मिलकर शादी में हिस्सा लिया। ”

शादी बनी निक्की की हत्या की वजह 

इस जोड़े ने 1 अक्टूबर, 2021 को नोएडा के एक आर्य समाज मंदिर में शादी की थी। आर्य समाज मंदिर के एक अधिकारी ने बताया कि गहलोत परिवार के कुछ लोग बुधवार को पुजारी के पास पहुंचे और शादी के रजिस्टर को फाड़ने की मांग की। हालांकि पुलिस ने अभी तक आरोप की पुष्टि नहीं की है।

पुजारी ने बताया कि“उन्होंने मुझसे पूछा कि क्या मुझे यादव के साथ गहलोत की शादी याद है। लेकिन जैसा कि मुझे शादी की ठीक-ठीक याद नहीं थी, मैंने मना कर दिया। उसके बाद, जब उनमें से एक ने मुझे विवाह रजिस्टर दिखाने के लिए कहा, तो मुझे लगा कि कुछ गड़बड़ है और कहा कि रजिस्टर प्रबंधन समिति के पास है। फिर उन्होंने मुझे धमकी दी कि 2020 के आखिरी तीन महीनों में हुई सभी शादियों के रिकॉर्ड वाले सभी पन्नों को फाड़ दूंगा और चला गया। ”

पुजारी के मुताबिक, निक्की यादव और साहिल गहलोत, ये जोड़ा कुछ दोस्तों के साथ गवाह के तौर पर मंदिर में आया था। गहलोत ने जांचकर्ताओं को बताया कि शादी के बाद निक्की यादव उस पर एक औपचारिक समारोह में शादी करने का दबाव बना रही थी। जब उसने इस बारे में अपने परिवार को बताया, तो पांचों आरोपियों ने कथित तौर पर निक्की यादव को खत्म करने की योजना बनाई थी।

पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि गहलोत ने मोबाइल फोन डेटा केबल से गला घोंटने के तुरंत बाद पांचों आरोपियों को हत्या के बारे में बताया। गहलोत को 14 फरवरी को क्राइम ब्रांच के अधिकारियों ने दूसरी महिला से शादी करने से कुछ घंटे पहले यादव की हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार किया था। जांचकर्ताओं ने कहा कि उस समय गहलोत और यादव के बीच संबंध थे और पिछले कुछ सालों से साथ रह रहे थे।

ये भी पढ़ें:
मौसम की भविष्यवाणी: फरवरी में सताएगी गर्मी तो मार्च में क्या होगा? कहीं बारिश तो कहीं धूप में रहेगी तेजी

Aap Ki Adalat: देखिए, 'आप की अदालत' में बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद ने क्या-क्या कहा