A
Hindi News दिल्ली ज्यादा नहीं टिकने वाली दिल्ली-NCR में ठंड से राहत, इस दिन होने वाला है बारिश का अटैक, IMD ने दिया अलर्ट

ज्यादा नहीं टिकने वाली दिल्ली-NCR में ठंड से राहत, इस दिन होने वाला है बारिश का अटैक, IMD ने दिया अलर्ट

मौसम विभाग (IMD) ने अनुमान जताया है कि दिल्ली NCR समेत पूरे उत्तर भारत में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

ठंड के बीच दिल्ली-NCR में होने वाली है बारिश- India TV Hindi Image Source : PTI ठंड के बीच दिल्ली-NCR में होने वाली है बारिश

दिल्ली NCR समेत पूरे उत्तर भारत में सर्दी से फिलहाल टेम्परेरी राहत तो मिल गई है, लेकिन ठंड लोगों को ज्यादा दिन तक राहत भरी धूप नहीं लेने देगी। मौसम विभाग (IMD) ने अनुमान जताया है कि दिल्ली NCR समेत पूरे उत्तर भारत में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। इसके अलावा पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी के भी संकेत हैं। हालांकि उत्तर भारत के ज्यादातर इलाकों में आज भी लोगों को शीतलहर से कुछ राहत मिली। इतना ही नहीं मौसम विभाग की मानें तो अगले पांच दिन तक कड़ाके की ठंड पड़ने के आसार नहीं दिखाई पड़ रहे।

इस तारीख से बारिश करेगी अटैक
मौसम विभाग (IMD) की मानें तो 20 से 22 जनवरी के बीच जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी हो सकती है। IMD ने कहा कि 23 जनवरी से 26 जनवरी के बीच बारिश और बर्फबारी के बढ़ने के अनुमान हैं। 23 जनवरी से 26 जनवरी तक पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान के कुछ इलाके और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने का अनुमान है। 

शीतलहर से इतने दिन की टेम्परेरी राहत
IMD ने अपने बयान में कहा, "15 जनवरी से 18 जनवरी तक राजस्थान, हरियाणा, पंजाब, चंडीगढ़, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के उत्तरी हिस्सों में शीतलहर से लेकर भीषण शीतलहर के हालात रहे। 19 जनवरी से नये पश्चिमी विक्षोभ की वजह से इन क्षेत्रों के अधिकांश हिस्सों में शीतलहर थम गई।" IMD ने कहा है कि अगले 5 दिनों तक उत्तर भारत में कोल्डवेव की कोई स्थिति नहीं है।" मौसम विभाग (IMD) ने कहा, "एक और सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ 20 जनवरी की रात से 26 जनवरी तक पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र और 23 जनवरी से 25 जनवरी तक उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों पर असर डाल सकता है।