A
Hindi News दिल्ली दिसंबर में ही जेल से बाहर आया था युवक, अब चोरी और झपटमारी के आरोप में हुआ गिरफ्तार

दिसंबर में ही जेल से बाहर आया था युवक, अब चोरी और झपटमारी के आरोप में हुआ गिरफ्तार

पुलिस को आरोपी के पास से चार मोबाइल फोन बरामद किए गए और जांच करने पर मालूम हुआ कि सभी मोबाइल चोरी और छीने हुए ही थे।

delhi- India TV Hindi Image Source : FILE दिसंबर में ही जेल से बाहर आया युवक फिर हुआ गिरफ्तार

नई दिल्ली: दिसंबर में जेल से रिहा हुए 19 वर्षीय किशोर को दक्षिणी दिल्ली में झपटमारी के आरोप में फिर से गिरफ्तार किया गया है। एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि वह ज्यादातर अकेले घूमने वाली महिलाओं को निशाना बनाता था। आरोपी की पहचान मदनगीर निवासी धनुष के रूप में हुई। वह पहले शहर भर में दर्ज डकैती, स्नैचिंग और चोरी के 17 मामलों में शामिल था।

पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) अंकित चौहान ने कहा कि दक्षिण जिले में स्नैचिंग की घटनाओं पर रोक लगाने के लिए, स्पेशल स्टाफ की एक टीम को सीसीटीवी फुटेज के जरिए जरुरी इनपुट इकट्ठा करने, स्थानीय मुखबिरों को एक्टिव रहने और तकनीकी खुफिया जानकारी इकट्ठा करने का काम सौंपा गया था। टीम और मुखबिरों को जेल से छूटे, जमानत या पैरोल पर छूटे अपराधियों पर भी नजर रखने का निर्देश दिया गया था।

सीसीटीवी फुटेज से हुई पहचान 

डीसीपी ने कहा, "जब टीम हालिया मामलों पर काम कर रही थी, तो उन्होंने घटना स्थलों के पास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज एकत्र की और उनका विश्लेषण किया। उन्हें मुख्य इनपुट मिले और मैनुअल के साथ-साथ तकनीकी निगरानी के माध्यम से कुछ और महत्वपूर्ण जानकारी मिली।" डीसीपी ने कहा, "टीम ने मामले के सभी पहलुओं पर काम किया। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर संदिग्ध स्नैचरों की गतिविधियों, मार्गों की पहचान की गई, जिससे टीम को स्नैचिंग की घटना में शामिल एक आरोपी का पता चला।"

20 जनवरी को आरोपी हुआ गिरफ्तार 

आरोपी व्यक्ति की पहचान पाने के लिए उसकी फोटो निकाली गई और पुलिस नेटवर्क के माध्यम से प्रसारित की गई। डीसीपी ने बताया, ''स्थानीय स्रोतों को तैनात किया गया और मानव खुफिया जानकारी एकत्र की गई। टीम के प्रयास तब सफल हुए जब मैन्युअल इंटेलिजेंस के माध्यम से आरोपी की पहचान धनुष के रूप में की गई।" 20 जनवरी को छापेमारी की गई और धनुष को दक्षिणपुरी से गिरफ्तार कर लिया गया।