A
Hindi News दिल्ली न्‍यूज चांदनी चौक मॉब लिचिंग: सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो को पुलिस ने बताया फर्जी

चांदनी चौक मॉब लिचिंग: सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो को पुलिस ने बताया फर्जी

पुरानी दिल्ली के चांदनी चौक इलाके में एक व्यक्ति की कथित रूप से पीट-पीटकर हत्या किये जाने के दो दिन बाद सोशल मीडिया पर इस घटना से जुड़ा एक वीडियो वायरल हो रहा है।

<p>Mob Lynching</p>- India TV Hindi Mob Lynching

नयी दिल्ली। पुरानी दिल्ली के चांदनी चौक इलाके में एक व्यक्ति की कथित रूप से पीट-पीटकर हत्या किये जाने के दो दिन बाद सोशल मीडिया पर इस घटना से जुड़ा एक वीडियो वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया यूजर्स ने एक वीडियो इस दावे के साथ साझा किया कि यह उसी घटना का वीडियो है। 

लेकिन पुलिस ने बुधवार को यह कहते हुए इनकार कर दिया कि वीडियो मेरठ में बनाया गया है। कथित वीडियो में, कुछ व्यक्तियों का एक समूह 'सारा' नाम के एक होटल के बाहर एक व्यक्ति की पिटाई करते देखा गया। 

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (उत्तर) हरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि वीडियो उत्तर प्रदेश के मेरठ में शूट किया गया है। सिंह ने एक बयान में कहा कि यहां ऐसा कोई होटल नहीं है। इसे किसी और जगह बनाया गया है। गूगल लिंक इसे देवपुरी कहीं का दिखा रहा है। सभी को शरारती तत्वों से सावधान रहने की जरूरत है। 
पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन पर सोमवार रात को हुई कथित घटना में उत्तर प्रदेश के शामली के निवासी मोहम्मद ओवैस की हेडफोन की कीमत को लेकर बहस के बाद हुई हाथापाई के दौरान मौत हो गई थी। मामले में मंगलवार को दो आरोपियों अय्यूब और लल्लन को गिरफ्तार किया गया।