A
Hindi News दिल्ली न्‍यूज दिल्ली: ग्रेटर कैलाश में फ्रिज में डालकर अगवा किए गए बुजुर्ग की हत्या, 5 गिरफ्तार

दिल्ली: ग्रेटर कैलाश में फ्रिज में डालकर अगवा किए गए बुजुर्ग की हत्या, 5 गिरफ्तार

दक्षिण दिल्ली की पॉश कॉलोनी ग्रेटर कैलाश से एक बुजुर्ग व्यक्ति को फ्रिज में डालकर अगवा किए जाने की खबर ने रविवार को खलबली मचा दी थी।

<p>Greater Kailash</p>- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Greater Kailash

नयी दिल्ली। दक्षिण दिल्ली की पॉश कॉलोनी ग्रेटर कैलाश से एक बुजुर्ग व्यक्ति को फ्रिज में डालकर अगवा किए जाने की खबर ने रविवार को खलबली मचा दी थी। अब पता चला है कि उस शख्‍स की हत्या कर दी गई है। पुलिस ने पांच लोगों को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बताया कि बुजुर्ग व्यक्ति किशन खोसला (91) सेवानिवृत्त सरकारी कर्मचारी थे। उन्हें फ्रिज में बंद कर घर से ले जाया गया था। खोसला और उनका नौकर रविवार सुबह से लापता थे। 

पुलिस अधिकारी ने बताया कि दोनों का पता लगाने के लिए कई टीमें गठित की गई थीं और नौकर तथा उसके चार सहयोगी दीपक यादव,प्रदीप शर्मा,सर्वेश और प्रभुदयाल को गिरफ्तार कर लिया गया है। पूछताछ में नौकर ने बताया कि उसने बुजुर्ग की गला घोंट कर हत्या कर दी थी। उसने एक माह पहले ही उनको अगवा करने की योजना बनाई थी। बुजुर्ग व्यक्ति का शव दक्षिण दिल्ली के संगम विहार इलाके में एक गड्ढे से बरामद किया गया। 

मालिक के बर्ताव से परेशान होकर उठाया कदम 

सूत्रों ने बताया कि किशन ने कहा कि वह अपने मालिक के गलत बर्ताव से तंग आ चुका था। खोसला का बेटा रविवार सुबह जब फ्लैट में पहुंचा, तो उसने अपनी मां सरोज खोसला (87) को बेसुध पाया और पुलिस को घटना की जानकारी दी। पुलिस ने सोमवार को बताया कि लापता व्यक्ति किशन खोसला की पत्नी सरोज खोसला (87) के मुताबिक उनके घरेलू सहायक किशन (22)ने शनिवार रात उनकी चाय में नींद की दवा मिला दी थी। घरेलू सहायक यहां वह दक्षिण दिल्ली के संगम विहार इलाके में रहता था । 

फ्रिज में रखकर किया अगवा 

पुलिस ने बताया कि क्षेत्र के सुरक्षा गार्डों ने दावा किया है कि उन्होंने घरेलू सहायक को टेम्पो में फ्रिज ले जाते हुए देखा था। सहायक ने पूछताछ करने पर गार्ड को बताया कि फ्रिज खराब हो गया है और वह उसे ठीक कराने ले जा रहा है। उसके साथ कुछ लोग भी थे। दंपति कुछ माह से ग्रेटर कैलाश-1 में एक बिल्डिंग में पहली मंजिल में किराए पर रह रहे थे। उनके दो बेटे हैं। एक बेटा ऑस्ट्रेलिया में है और दूसरा पास ही में रहता है।