A
Hindi News दिल्ली न्‍यूज शाहीन बाग प्रदर्शन के बीच नहीं मिला एंबुलेंस को रास्ता, लोगों ने बताई ये वजह

शाहीन बाग प्रदर्शन के बीच नहीं मिला एंबुलेंस को रास्ता, लोगों ने बताई ये वजह

दिल्ली के शाहीन बाग में एंबुलेंस को आगे बढ़ने का रास्ता नहीं मिला। अंत में एंबुलेंस का ड्राइवर वाहन को एक गली में मोड़ देता है।

<p>Shaheen Bagh</p> <p> </p>- India TV Hindi Shaheen Bagh  

दिल्ली के शाहीन बाग में एक महीने से ज्यादा समय से जारी प्रदर्शन के आम लोगों की मुश्किलें बढ़ रही है। हालांकि यहां पर स्कूल बसों और एंबुलेंस की आवाजाही पर रोक नहीं है। लेकिन सोमवार सुबह यहां कुछ और ही नजारा देखने को मिला। यहां पर एंबुलेंस जाती दिख रही है। लेकिन रास्ते में बैरिकेडिंग और अन्य अवरोध होने के चलते इसे आगे बढ़ने का रास्ता नहीं मिला। अंत में एंबुलेंस का ड्राइवर वाहन को एक गली में मोड़ देता है। बता दें कि प्रदर्शनकारियों की ओर से यह भरोसा दिया गया था कि सार्वजनिक एवं निजी वाहनों के गुजरने पर तो रोक होगी। लेकिन स्कूल बसों और एंबुलेंस का यहां से गुजरने दिया जाएगा। 

सोमवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। ये वीडियो शाहीन बाग का है, जिसमे एक एंबुलेंस, जिसे नॉएडा की तरफ़ जाना था। बैरिकेड के पास पहुचती है लेकिन उसे लोगों की तरफ़ से वापस लौटा दिया जाता है। ऐसे में अम्ब्युलेंस शाहीन बाग की अंदर की गलियों से जाने के लिये मुड़ गयी। हालाकि लोगों का कहना है कि उन्होने एक तरफ़ का रास्ता अम्ब्युलेंस और स्कूल बस के लिये खोला हुआ है।

हालांकि प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक एंबुलेंस के लिये दाएँ तरफ का रास्ता खोला गया है। लेकिन अब्युलेंस पायलट को जानकारी ना होने की वजह से वो बाईं तरफ़ से आ गया जो पूरी तरह से बैरिकेडेड है। और टेन्ट लगा होने की वजह से इस रास्ते का खुलना मुमकिन नहीं है। ऐसे में एंबुलेंस को यू टर्न करके दाई तरफ़ से आने को कहा गया। लेकिन यू टर्न लम्बा होने की वजह से एंबुलेंस शाहीन बाग की अन्दरूनी रास्ते की तरफ़ घूम गई।