A
Hindi News दिल्ली अब हर महीने पहले मंगलवार को सुंदरकांड का पाठ कराएंगे केजरीवाल, कहा- दिल्ली में आएगी सुख और शांति

अब हर महीने पहले मंगलवार को सुंदरकांड का पाठ कराएंगे केजरीवाल, कहा- दिल्ली में आएगी सुख और शांति

दिल्ली के सीएम केजरीवाल का कहना है कि अब वे हर महीने के पहले मंगलवार को सुंदरकांड का पाठ कराएंगे। इससे पूरी दिल्ली में सुख और शांति आएगी।

Arvind Kejriwal, sundar kand- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA सुंदरकांड का पाठ करते दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली: अयोध्या में 22 जनवरी को होनेवाली राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले आज दिल्ली में आम आदमी पार्टी के संयोजनक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज हनुमान जी की भक्ति में लीन नजर आए। केजरीवाल रोहिणी इलाके में सुंदरकांड पाठ कार्यक्रम में अपनी पत्नी के साथ शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने सुंदरकांड का पाठ किया। कार्यक्रम के बाद केजरीवाल ने कहा कि अब हर महीने के पहले मंगलवार पूरी दिल्ली में सुंदरकांड पाठ का आयोजन होगा। उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजन से दिल्ली में सुख और शांति आएगी।

राम जी और हनुमान जी का जयकारा भी लगवाया

सुंदरकांड पाठ खत्म होने के बाद केजरीवाल ने रामचंद्र जी की जय और हनुमान जी की जय का जयकारा भी लगवाया। अरविंद केजरीवाल ने हर महीने के पहले मंगलवार को पूरी दिल्ली में सुंदरकांड पाठ कराने का फैसला ऐसे समय में लिया है जब पूरा देश में इन दिनों अयोध्या में राम मंदिर प्राणप्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर चहल पहल काफी तेज है। 

18 जनवरी को ईडी के सामने होना है पेश

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली आबकारी नीति मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को चौथी बार समन जारी किया है। केजरीवाल (55) को 18 जनवरी को एजेंसी के सामने पेश होने के लिए कहा गया है। केजरीवाल तीन जनवरी को तीसरी बार ईडी के सामने पेश नहीं हुए थे। मुख्यमंत्री को पिछले वर्ष दो नवंबर और 21 दिसंबर को भी पेश होने के लिए कहा गया था। आरोप है कि शराब व्यापारियों को लाइसेंस देने संबंधी दिल्ली सरकार की 2021-22 की आबकारी नीति में घोर खामियां थीं और इसके जरिए जरिए कुछ डीलर का पक्ष लिया गया जिन्होंने कथित तौर पर इसके लिए रिश्वत दी थी। आप ने इन आरोपों का बार-बार खंडन किया है। बाद में इस नीति को रद्द कर दिया गया और दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने सीबीआई (केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो) जांच की सिफारिश की जिसके बाद ईडी ने धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत मामला दर्ज किया था।