A
Hindi News दिल्ली Zomato डिलीवरी बॉय के परिवार की आर्थिक मदद कर रहे हैं लोग, कॉन्स्टेबल की कार से टक्कर के बाद हुई थी मौत

Zomato डिलीवरी बॉय के परिवार की आर्थिक मदद कर रहे हैं लोग, कॉन्स्टेबल की कार से टक्कर के बाद हुई थी मौत

मृतक की पहचान सलील त्रिपाठी के रूप में हुई थी। सलील परिवार में कमाने वाले अकेले शख्स थे। जब इसकी जानकारी अन्य लोगों को मिली तो वह उनकी मदद के लिए आगे आए। सलील की पत्नी के बैंक अकाउंट में लोग लगातार पैसे डाल रहे हैं। 

जोमैटो डिलीवरी बॉय की हादसे में हो गई थी मौत- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO जोमैटो डिलीवरी बॉय की हादसे में हो गई थी मौत

Highlights

  • 38 साल के व्यक्ति की शनिवार को एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी
  • परिवार का पेट भरने के लिए फूड डिलीवरी का काम कर रहा था
  • मृतक की पहचान सलील त्रिपाठी के रूप में हुई थी

दिल्ली में एक 38 साल के व्यक्ति की शनिवार को एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी। यह शख्स पहले एक रेस्टोरेंट मैनेजर के पद पर था, लेकिन कोरोनावायरस के समय नौकरी चली गई थी, तब से वह अपने परिवार का पेट भरने के लिए फूड डिलीवरी का काम कर रहा था। न्यूज एजेंसी PTI के अनुसार, सलिल त्रिपाठी उत्तर-पश्चिम दिल्ली के रोहिणी में एक ऑर्डर देने के लिए गए थे, जब उन्हें कथित रूप से नशे की हालत में ड्राइविंग कर रहे एक कांस्टेबल ने टक्कर मार दी।

मृतक की पहचान सलील त्रिपाठी के रूप में हुई थी। सलील परिवार में कमाने वाले अकेले शख्स थे। जब इसकी जानकारी अन्य लोगों को मिली तो वह उनकी मदद के लिए आगे आए। सलील की पत्नी के बैंक अकाउंट में लोग लगातार पैसे डाल रहे हैं। परिवार के पास अब तक 2 लाख रुपए की सहायता राशि आ चुकी है। ये सभी राशि सलली की पत्नी के अकाउंट में जमा करा दी गी है। परिवार नेताओं से भी मिलने का प्रयास कर रहा है।

एक इंटरव्यू में सलील के अंकल ने कहा कि वह नेताओं के पास भी अपनी बात लेकर जा रहे हैं। हमने केंद्र, दिल्ली सरकार और पुलिस को भी इस मामले में पत्र लिखा है। हम लोग दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात करना चाहते हैं।' कॉन्स्टेबल ने अपनी कार त्रिपाठी की बाइक में टक्कर मार दी थी। वह हवा में उछला और डिवाइडर से जा टकराया। एक निवासी उन्हें अस्पताल ले गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया था। कांस्टेबल को गिरफ्तार कर लिया गया था।

सलील के भाई ने बताया था कि हमारा परिवार पहले ही आर्थिक समस्याओं का सामना कर रहा था। अब ये हादसा हम सबके लिए किसी झटके से कम नहीं है। कोरोना के बाद सलील ने मजबूरी में जोमैटो में काम करना शुरू कर दिया था। इस मामले में एक वीडियो भी सामने आई थी, जिसमें पुलिस कॉन्स्टेबल कार में बैठा हुआ नज़र आ रहा था।