A
Hindi News दिल्ली तिहाड़ जेल में कैदी ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, तीन दिन पहले ही किया गया था गिरफ्तार

तिहाड़ जेल में कैदी ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, तीन दिन पहले ही किया गया था गिरफ्तार

दिल्ली की तिहाड़ जेल में एक कैदी की आत्महत्या का मामला सामने आया है। मिली जानकारी के मुताबिक, रवि नाम के कैदी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है।

तिहाड़ जेल में कैदी ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, तीन दिन पहले ही किया गया था गिरफ्तार- India TV Hindi Image Source : PTI तिहाड़ जेल में कैदी ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, तीन दिन पहले ही किया गया था गिरफ्तार

नई दिल्ली: दिल्ली की तिहाड़ जेल में एक कैदी की आत्महत्या का मामला सामने आया है। मिली जानकारी के मुताबिक, रवि नाम के कैदी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। रवि को तीन दिन पहले ही गिरफ्तार करके जेल में डाला गया था। उसपर अपनी सास की हत्या का आरोप था और उसे दिल्ली के मोहन गार्डन इलाके से पकड़ा गया था।

रवि को जेल के सेल नंबर 4 के अंदर रखा गया था। कैदी की आत्महत्या के बाद कई सवाल उठने लगे हैं। तिहाड़ जेल सिर्फ देश ही नहीं बल्कि एशिया की सबसे बड़ी जेल है और इसे एशिया की सबसे हाईटेक जेल भी माना जाता है। लेकिन, हाईटेक जेल होने के बावजूद जेल के अंदर कैदी आत्महत्या कर लेता है, इसको लेकर कई सवाल उठ रहे हैं। 

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि तिहाड़ जेल के अंदर किसी कैदी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली हो। करीब 7 साल पहले यानि मार्च 2013 में उस समय के बहुचर्चित निर्भया बलात्कार एवं हत्याकांड के मुख्य अभियुक्त राम सिंह का उसके 15 बाई 12 फीट के सेल में शव लटका हुआ मिला था। बाद में ऐसी खबर आई थी कि राम सिंह ने जेल के अंदर ही आत्महत्या कर ली थी।