A
Hindi News दिल्ली जहांगीरपुरी हिंसा पर कांग्रेस ने कहा- दिल्ली एकजुट रहे, सत्ता में संवेदना का सन्नाटा है

जहांगीरपुरी हिंसा पर कांग्रेस ने कहा- दिल्ली एकजुट रहे, सत्ता में संवेदना का सन्नाटा है

जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती जुलूस के दौरान हुई हिंसा को लेकर दिल्ली पुलिस ने 14 लोगों को गिरफ्तार किया है। दो समुदायों के बीच हुई झड़प के दौरान पथराव और आगज़नी की गई थी, जिसमें आठ पुलिस कर्मी और एक स्थानीय व्यक्ति घायल हो गया था।

Randeep Surjewala- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Randeep Surjewala

नई दिल्ली: जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती महोत्सव जुलूस के दौरान हिंसा के बाद कांग्रेस ने रविवार को आरोप लगाया कि सत्ता में बैठे लोगों में ‘संवेदना’ की कमी है और दिल्ली की जनता से गुजारिश की कि वे एकजुट और सतर्क रहे। जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती जुलूस के दौरान हुई हिंसा को लेकर दिल्ली पुलिस ने 14 लोगों को गिरफ्तार किया है।

अधिकारियों ने बताया कि दो समुदायों के बीच हुई झड़प के दौरान पथराव और आगज़नी की गई थी, जिसमें आठ पुलिस कर्मी और एक स्थानीय व्यक्ति घायल हो गया था। कुछ गाड़ियों को भी आग लगा दी गई थी। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने हिंदी में ट्वीट किया, “ दिल्ली सतर्क रहे..दिल्ली सुरक्षित रहे..दिल्ली सलामत रहे..दिल्ली एकजुट रहे..।”

उन्होंने कहा, “हिंसा, दंगों व उन्माद से धर्म-मज़हब ‘सुरक्षित’नहीं होने वाला, न कोई मज़बूत होगा, हां, हमारा भारत जरूर कमजोर होगा।” कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया, “सत्ता में 'संवेदना का सन्नाटा' है...इसलिए ये जिम्मेदारी जनता की है।”