A
Hindi News दिल्ली नॉर्थ दिल्ली से दो ड्रग तस्कर गिरफ्तार, 6 किलो से ज्यादा की अफीम जब्त

नॉर्थ दिल्ली से दो ड्रग तस्कर गिरफ्तार, 6 किलो से ज्यादा की अफीम जब्त

देश की राजधानी दिल्ली में ड्रग्स की तस्करी के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। इसी बीच नॉर्थ दिल्ली एरिया से पुलिस ने एक महिला समेत दो तस्करों को गिरफ्तार किया है।

सांकेतिक तस्वीर- India TV Hindi Image Source : PTI सांकेतिक तस्वीर

देश की राजधानी दिल्ली में ड्रग्स की तस्करी के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। इसी बीच नॉर्थ दिल्ली एरिया से एक महिला समेत दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने 24 साल की सबाना खातून और 38 साल के बिलाल के पास से छह किलो से ज्यादा अफीम जब्त की है। डिप्टी पुलिस कमिश्नर (नॉर्थ) सागर सिंह कलसी ने बताया कि उत्तर जिले की एंटी-नारकोटिक्स सेल की टीम ड्रग्स की सप्लाई पर रोक लगाने और जिले में ड्रग्स के एक्टिव तस्करों के बारे में जानकारी जुटाने के लिए लगातार काम कर रही है।

इनपुट के आधार पर की गई छापेमारी

पुलिस उपायुक्त ने कहा कि टीम ने ऐसे तस्करों की जानकारी हासिल की है जो दिल्ली में एक्टिव हैं। ड्रग्स के तस्करों को पकड़ने के लिए मुखबिरों की तैनाती भी की गई है। उन्होंने बाताया कि 6 दिसंबर को टीम को पुराने वजीराबाद ब्रिज के पास के एरिया में ड्रग्स की तस्करी की गतिविधियों के बारे में इनपुट मिला था। जानकारी के आधार पर वहां छापेमारी की गई, जिसमें सबाना और बिलाल को पकड़ा गया।

पूछताछ में किए ये खुलासे

जानकारी के मुताबिक पूछताछ में सबाना ने खुलासा किया कि वह शानदार लाइफस्टाइल के साथ जीना चाहती थी। अधिकारी ने कहा कि उसका तलाक हो चुका है और बाद में उसकी मुलाकात दो लोगों से हुई, जो हरिद्वार और बरेली के निवासी हैं। उन्होंने उसे ड्रग्स की तस्करी के धंधे में फंसाया। जिसके बाद उसने अफीम की सप्लाई करना शुरू कर दी थी। वहीं, इस दौरान बिलाल ने बताया कि वह आसानी से पैसा कमाना चाहता था, इसलिए ड्रग्स के कारोबार में काम करना शुरू कर दिया। 

पहले राजमिस्त्री था बिलाल

पूछताछ में बिलाल ने बताया कि वह उत्तर प्रदेश के बदायूं के पास अपने पैतृक गांव बिछोरा से दिल्ली चला आया। जहां वह पहले राजमिस्त्री का काम करता था, जिसकी कमाई से वह असंतुष्ट था। उसी समय उसकी मुलाकात बदायूं के रहने वाले व्यक्ति से हुई जिसने उसे ड्रग के कारोबार में शामिल कर लिया। अधिकारी ने कहा कि मामले में आगे की जांच जारी है और मुख्य सप्लायरों को पकड़ने की कोशिश की जा रही है।