A
Hindi News दिल्ली दिल्ली विधानसभा में जबरदस्त हंगामा, ऑक्सीजन सिलेंजडर लेकर पहुंचे BJP विधायक, LG के खिलाफ AAP का प्रदर्शन

दिल्ली विधानसभा में जबरदस्त हंगामा, ऑक्सीजन सिलेंजडर लेकर पहुंचे BJP विधायक, LG के खिलाफ AAP का प्रदर्शन

दिल्ली विधानसभा के तीन दिन के स्पेशल सत्र में आज जबरदस्त हंगामा हुआ है। BJP और AAP के विधायक आमने सामने हैं।

दिल्ली विधानसभा में हंगामा- India TV Hindi Image Source : ANI दिल्ली विधानसभा में हंगामा

दिल्ली विधानसभा के तीन दिन के स्पेशल सत्र में आज जबरदस्त हंगामा हुआ है। BJP और AAP के विधायक आमने सामने हैं। विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही सदन के अंदर हंगामा शुरू हो गया। सत्र शुरू होने से पहले उससे पहले पॉल्यूशन के मुद्दे को लेकर बीजेपी के विधायक आक्सीजन सिलेंडर लेकर सदन पहुंचे और मुंह में आक्सीजन मास्क लगाकर विरोध करते हुए प्रदूषण के मुद्दे पर घेरा। वहीं आम आदमी पार्टी के विधायक उपराज्यपाल के अधिकारों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। सदन के अंदर ही AAP विधायकों ने नारेबाजी की जिसके चलते सदन की कार्यवाही को कल तक स्थगित करना पड़ा।

8 साल में दिल्ली सरकार ने क्या किया?
इस दौरान BJP विधायक बिजेंद्र गुप्ता ने कहा कि दिल्ली में प्रदूषण से बुरा हाल है लेकिन सरकार सोई हुई है। सरकार ने 8 साल मे दिल्ली को बर्बाद कर दिया है और अब केजरीवाल सरकार को जवाब देना पड़ेगा। वहीं विधानसभा में AAP के विधायक एलजी के पावर का मुद्दा उठा रहे हैं। जबकि बीजेपी प्रश्नकाल नहीं होने पर हमलावर है और प्रदूषण समेत कई मुद्दों को लेकर केजरीवाल सरकार को घेर रही है।

LG के खिलाफ AAP का मोर्चा
दिल्ली में एक बार फिर LG और केजरीवाल में ठन गई है। शिक्षकों के मुद्दों पर सीएम केजरीवाल सड़क पर उतर आए हैं। केजरीवाल का कहना है कि उपराज्यपाल शिक्षकों को ट्रेनिंग के लिए फिनलैंड नहीं जाने दे रहे हैं। वे सुप्रीम कोर्ट के आदेश को भी नहीं मान रहे हैं। वहीं आज शुरू हुए दिल्ली विधानसभा के सत्र में बीजेपी और AAP विधायकों ने एक-दूसरे के खिलाफ पोस्टर लहराए। 

केजरीवाल बोले- स्वतंत्र निर्णय नहीं ले सकते LG
दिल्ली विधानसभा की कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित किए जाने के बाद AAP ने मार्च शुरू किया। केजरीवाल ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप विधायकों को उपराज्यपाल कार्यालय तक मार्च करना पड़ रहा है। मुझे उम्मीद है कि एलजी अपनी गलती पर गौर करेंगे और शिक्षकों को फिनलैंड में प्रशिक्षण की अनुमति देंगे।’’ उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि उपराज्यपाल वीके सक्सेना स्वतंत्र निर्णय नहीं ले सकते लेकिन वह ऐसा कर रहे हैं। दिल्ली सरकार के शिक्षकों को एक प्रशिक्षण कार्यक्रम के लिए फिनलैंड भेजने पर उपराज्यपाल की ‘‘आपत्तियों’’ का आप विधायकों ने विरोध किया है।