A
Hindi News दिल्ली बीबीसी की डॉक्‍यूमेंट्री पर DU में बवाल, NSUI के छात्रों ने की नारेबाजी, धारा 144 लागू

बीबीसी की डॉक्‍यूमेंट्री पर DU में बवाल, NSUI के छात्रों ने की नारेबाजी, धारा 144 लागू

दिल्ली विश्वविद्यालय में कला संकाय के बाहर प्रदर्शन कर रहे NSUI के छात्रों और सदस्यों को पुलिस ने हिरासत में लिया। NSUI-KSU द्वारा फैकल्टी में पीएम मोदी पर आधारित बीबीसी डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग के आह्वान के मद्देनजर वहां धारा 144 लगाई गई है।

बीबीसी की डॉक्‍यूमेंट्री पर DU में बवाल- India TV Hindi Image Source : ANI बीबीसी की डॉक्‍यूमेंट्री पर DU में बवाल

प्रधानमंत्री मोदी पर बनी BBC की डॉक्‍यूमेंट्री को लेकर देश की राजधानी दिल्ली में बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। DU नार्थ कैंपस के बाहर 10 से 15 की संख्या के लेफ्ट और कांग्रेस के स्टूडेंट विंग के छात्र पहुंचे हैं। भारी संख्या में पुलिस पहले से ही मौजूद है। पुलिस छात्रों को समझा रही है। 

इसी बीच NSUI के छात्र अब नारेबाजी करने लगे हैं।  दिल्‍ली की 4 यूनिवर्सिटी में डॉक्‍यूमेंट्री की स्‍क्रीनिंग को लेकर विवाद जारी है। दिल्ली यूनिवर्सिटी में आर्ट्स फैकल्‍टी के बाहर बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मी तैनात हो गए हैं। दिल्ली विश्वविद्यालय में कला संकाय के बाहर प्रदर्शन कर रहे NSUI के छात्रों और सदस्यों को पुलिस ने हिरासत में लिया। NSUI-KSU द्वारा फैकल्टी में पीएम मोदी पर आधारित बीबीसी डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग के आह्वान के मद्देनजर वहां धारा 144 लगाई गई है।

डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग पर अड़ा NSUI

इससे पहले दिल्‍ली यूनिवर्सिटी में भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ यानी NSUI ने कहा कि 'हम दिल्ली पुलिस से अनुरोध करना चाहते हैं कि हमें स्क्रीनिंग की अनुमति दें, हम इसे चुपचाप करेंगे। कोई दंगा नहीं भड़केगा। हम किसी भी हाल में डॉक्यूमेंट्री दिखाएंगे। 2014 से लगतार छात्रों या NSUI पर प्रहार किया जा रहा है। हम वापस नहीं जा रहे हैं। हम अपने दोस्तों के लैपटॉप लाने का इंतजार कर रहे हैं। हम स्क्रीनिंग जरूर करेंगे।

अंबेडकर वि​श्वविद्यालय में भी जमकर बवाल

शुक्रवार दोपहर अंबेडकर यूनिवर्सिटी के कैंपस में भी जमकर बवाल हुआ। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार BBC की विवादित डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग को लेकर ABVP और लेफ्ट विंग के छात्र आमने-सामने आ गए। एक दूसरे के खिलाफ दोनों छात्र गुटों ने जमकर नारेबाजी भी की। इस दौरान यूनिवर्सिटी प्रशासन के सिक्योरिटी गार्ड मौजूद थे। कैंपस के मेन गेट को बंद कर दिया गया था। कुछ देर के लिए इलाके के DCP भी कैंपस के अंदर गए और उन्होंने कहा कि हालात सामान्य हैं।