A
Hindi News एजुकेशन छत्तीसगढ़ के सरकारी और प्राइवेट सभी विश्वविद्यालयों में होंगी ऑनलाइन परीक्षाएं

छत्तीसगढ़ के सरकारी और प्राइवेट सभी विश्वविद्यालयों में होंगी ऑनलाइन परीक्षाएं

छत्तीसगढ़ में राजकीय एवं निजी विश्वविद्यालयों में चालू शिक्षा सत्र की सभी परीक्षाएं ऑनलाइन होंगी। उच्च शिक्षा विभाग द्वारा जारी आधेश के अनुसार प्रदेश के राजकीय एवं निजी विश्वविद्यालयों में शिक्षा सत्र 2०2०-21 की कोई भी परीक्षा आगामी आदेश पर्यन्त ऑफ-लाईन पद्धति से आयोजित नहीं करने के आदेश दिए गए हैं।

<p>All government and primary universities of Chhattisgarh...- India TV Hindi Image Source : FILE All government and primary universities of Chhattisgarh will have online exams

छत्तीसगढ़ में राजकीय एवं निजी विश्वविद्यालयों में चालू शिक्षा सत्र की सभी परीक्षाएं ऑनलाइन होंगी। उच्च शिक्षा विभाग द्वारा जारी आधेश के अनुसार प्रदेश के राजकीय एवं निजी विश्वविद्यालयों में शिक्षा सत्र 2०2०-21 की कोई भी परीक्षा आगामी आदेश पर्यन्त ऑफ-लाईन पद्धति से आयोजित नहीं करने के आदेश दिए गए हैं। आदेश में स्पष्ट किया गया है कि समस्त परीक्षायें ऑनलाईन/ब्लैण्डेंड मोड में ही आयोजित किये जाएं।

दरअसल कोरोना महामारी को देखते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राजकीय एवं निजी विश्वविद्यालयों में चालू शिक्षा सत्र की सभी परीक्षाएं ऑनलाइन करवाने के निदेर्श दिए थे।उच्च शिक्षा विभाग ने उसी परिपेक्ष्य में यह आदेश जारी किए है। 

Latest Education News