A
Hindi News एजुकेशन असम कक्षा 10वीं और 12वीं का बोर्ड Exam होगा आयोजित, श‍िक्षा मंत्री ने किया कंफर्म

असम कक्षा 10वीं और 12वीं का बोर्ड Exam होगा आयोजित, श‍िक्षा मंत्री ने किया कंफर्म

सरकार ने मंगलवार को कक्षा 10 और 12 के लिए बोर्ड परीक्षा आयोजित करने का फैसला किया, जबकि ऑनलाइन अभियान रद्द करने की मांग कर रहा था। गुवाहाटी में हितधारकों और शिक्षा विभाग के अधिकारियों की बैठक में यह निर्णय लिया गया।

<p>Assam board exams 2021 for Class 10, 12 to be conducted...- India TV Hindi Image Source : FILE Assam board exams 2021 for Class 10, 12 to be conducted Minister Ranoj Pegu

असम बोर्ड परीक्षा 2021: असम सरकार ने मंगलवार को कक्षा 10 और 12 के लिए बोर्ड परीक्षा आयोजित करने का फैसला किया, जबकि ऑनलाइन अभियान रद्द करने की मांग कर रहा था। गुवाहाटी में हितधारकों और शिक्षा विभाग के अधिकारियों की बैठक में यह निर्णय लिया गया। परीक्षा कैसे और कब आयोजित की जाएगी, इसका विवरण अगले 10 दिनों के भीतर मिलने की उम्मीद है।

शिक्षा मंत्री रनोज पेगू ने कहा।“हम आम सहमति पर पहुंचे कि परीक्षा आयोजित की जानी चाहिए, जो कि शिक्षा विभाग सुझाव दे रहा है। राज्य में Covid19 मामलों की संख्या में लगातार कमी आ रही है और आने वाले दिनों में हमें परीक्षाओं पर SOPs तैयार करने में सक्षम होना चाहिए, ”

“यह तय किया गया है कि नियमित तरीके से परीक्षा आयोजित करने के बजाय, उन्हें कुछ विषयों के साथ संक्षिप्त तरीके से आयोजित किया जाएगा और सामान्य से कम अंकों के साथ Covid19 प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा। अगले 7-10 दिनों के भीतर विस्तृत निर्णय लिए जाने की संभावना है।

Latest Education News