A
Hindi News एजुकेशन 10वीं और 12वीं यूपी बार्ड की डेटशीट को लेकर बड़ी अपडेट, जानें कब आएगी तारीख

10वीं और 12वीं यूपी बार्ड की डेटशीट को लेकर बड़ी अपडेट, जानें कब आएगी तारीख

यूपी बोर्ड के छात्रों ले लिए बड़ी अपडेट है। यूपी बोर्ड ने सत्र 2022-23 की डेटशीट को लेकर संकेत दिए हैं। उम्मीदवार अधिक जानकारी के लिए इस खबर को ध्यान से पढ़ें।

यूपी बार्ड की डेटशीट को लेकर बड़ी अपडेट- India TV Hindi Image Source : UPMSP.EDU.IN यूपी बार्ड की डेटशीट को लेकर बड़ी अपडेट

यूपी बोर्ड के स्टूडेंट के लिए बड़ी अपडेट है। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद 10वीं और 12वीं की 2022-23 एग्जाम के लिए जल्द ही डेटशाट जारी करने वाला है। वे छात्र जो इस साल यूपी बोर्ड की कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षा के लिए  रजिस्ट्रर्ड हैं, वे डेटशीट जारी होने के बाद इसे डाउनलोड कर सकते हैं। डाउनलोड करने के लिए छात्रों को उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) की ऑफिशियल वेबसाइट upmsp.edu.in पर जाना होगा। या फिर छात्र चाहें तो अपने स्कूल से डेटशीट की जानकारी ले सकते हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस 2022-23 सेशन के लिए 58 लाख से अधिक छात्रों ने यूपी बोर्ड दसवीं और बारहवीं की परीक्षा के लिए अपना नाम रजिस्टर्ड करवाया है। या ये भी कह सकते हैं कि साल 2023 की परीक्षा के लिए यूपी बोर्ड क्लास दसवीं और बारहवीं से कुल 58,67,329 कैंडिडेट्स ने रजिस्ट्रेशन कराया है।

डेटशीट जारी होने के बाद कुछ ऐसे करें डाउनलोड

रिलीज होने के बाद डेटशीट के लिए छात्रों को सबसे पहले UPMSP की ऑफिशियल वेबसाइट upmsp.edu.in पर जाना होगा।

1- फिर होमपेज पर Updates लिखा हो, पर जाएं। फिर Download सेक्शन को खोजें और क्लिक करें।
2- अब एक पेज खुलेगा जिस की मदद से छात्र अपनी डेटशीट देख सकेंगे।
3- इस डेटशीट को चेक करें और डाउनलोड करें और एक प्रिंटआउट भी जरूर रख लें।

Latest Education News