A
Hindi News एजुकेशन Bihar board Exams 2023: 10वीं के ऑब्जेक्टिव प्रश्नों की आंसर-की को चैलेंज करने की आज लास्ट डेट, जल्द करें ऑब्जेक्शन

Bihar board Exams 2023: 10वीं के ऑब्जेक्टिव प्रश्नों की आंसर-की को चैलेंज करने की आज लास्ट डेट, जल्द करें ऑब्जेक्शन

Bihar board Exams 2023: बिहार स्कूल परीक्षा बोर्ड 10 मार्च यानी आज कक्षा 10वीं की आंसर-की को चैलेंज करने वाली विंडो को बंद कर देगा। जिन कैंडिडेट्स आंसर-की पर आपत्ति दर्ज करानी है, वे जल्द से जल्द आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑब्जेक्शन कर दें।

सांकेतिक फाइल फोटो- India TV Hindi Image Source : FILE सांकेतिक फाइल फोटो

Bihar board Exams 2023: बिहार स्कूल परीक्षा बोर्ड 10 मार्च यानी आज कक्षा 10वीं की आंसर-की को चैलेंज करने वाली विंडो को बंद कर देगा। उम्मीदवार जो बिहार बोर्ड कक्षा 10 की परीक्षा में उपस्थित हुए हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर मौजूद लिंक के माध्यम से 10वीं की प्रोविजनल आंसर-की के खिलाफ ऑब्जेक्शन रेज कर सकते हैं।

माडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बिहार बोर्ड की तरफ से मार्च 2023 के आखिरी तक बीएसईबी कक्षा 10 के परिणाम को घोषित कर दिया जाएगा। बिहार बोर्ड कक्षा 10 बीएसईबी उत्तर कुंजी पर छात्रों से प्रतिक्रिया और आपत्तियों के आधार पर कक्षा 10 का परिणाम घोषित करेगा। कैंडिडेट्स नीचे दिए गए स्टेप्स के माध्यम से आंसर-की पर ऑब्जेक्शन कर सकते हैं। 

ऐसे करें ऑब्जेक्शन

  • सबसे पहले कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं
  • इसके बाद कैंडिडेट्स बिहार बोर्ड मैट्रिक ऑब्जेक्शन विंडो 2023 लिंक पर क्लिक करें
  • फिर कैंडिडेट्स दिए गए लिंक में एग्जाम टाइप, रोल कोड, रोल नंबर और जन्म तिथि दर्ज करें।
  • इसके बाद कैंडिडेट्स प्रश्न संख्या के अनुसार आपत्ति उठाएं
  • अब कैंडिडेट्स आपत्ति शुल्क जमा करें और अंतिम सबमिशन पर क्लिक करे

बिहार बोर्ड ने फरवरी 2023 में कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं की परीक्षाएं आयोजित कराईं थी। बोर्ड परीक्षाओं को पूरा करने वाला पहला राज्य बोर्ड होने के नाते, उम्मीद है कि बिहार आने वाले कुछ हफ्तों में 10वीं और 12वीं का परिणाम जारी कर देगा। 

ये भी पढ़ें- कभी सोचा है कि रात में पेड़-पौधों के नीचे क्यों नहीं सोना चाहिए? जानें इसकी वजह
Kendriya vidyalaya में एडमिशन लेने के लिए क्या है एज एलिजिबिलिटी? यहां पढ़ें पूरी डिटेल

 

Latest Education News