A
Hindi News एजुकेशन ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ने अभिभावकों से की बच्चों को स्कूल भेजने की अपील

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ने अभिभावकों से की बच्चों को स्कूल भेजने की अपील

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने बच्चों के माता-पिता से कोरोना वायरस संक्रमण के डर को मन से निकाल बच्चों को अगले महीने से स्कूल भेजने की अपील की है।

<p>british prime minister appeals to parents to send...- India TV Hindi Image Source : AP (FILE PHOTO) british prime minister appeals to parents to send children to school

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने बच्चों के माता-पिता से कोरोना वायरस संक्रमण के डर को मन से निकाल बच्चों को अगले महीने से स्कूल भेजने की अपील की है। देश में संक्रमण फैलने के बाद से पांच माह से स्कूल बंद हैं और अगले महीने से सभी स्कूल खोलने की योजना है। प्रधानमंत्री जॉनसन ने कहा कि स्कूल खोलना सरकार की नैतिक जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि 23 मार्च को जब देश में लॉकडाउन लागू हुआ था, उसकी तुलना में आज अधिकारियों को कोविड-19 के बारे में ज्यादा जानकारी है।

ब्रिटेन के शीर्ष जन स्वास्थ्य अधिकारियों के बच्चों के घर पर रहने से अधिक प्रभावित होने की बात कहने के कुछ घंटों बाद जॉनसन ने यह बयान दिया।जॉनसन की ओर से रविवार को जारी एक बयान में कहा गया, 'इसलिए यह बेहद जरूरी है कि हम बच्चों को शिक्षा के लिए और दोस्तों का साथ पाने के लिए दोबारा कक्षाओं में भेजें।' उन्होंने कहा,'' स्कूल भेजने से हमारे बच्चों की जिंदगी में जो बदलाव आएगा, उससे बड़ा प्रभाव और कुछ नहीं होगा।

प्रधानमंत्री का यह बयान ऐसे वक्त आया है जब माता-पिता और शिक्षकों ने स्कूल खोले जाने पर आशंका व्यक्त की है कि सामाजिक दूरी के नियम बच्चों को सुरक्षित नहीं रख पाएंगे। विभिन्न संघों ने मांग की है कि जॉनसन की सरकार छात्रों और कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए सामाजिक दूरी और अन्य सुरक्षात्मक प्रक्रियाएं सुनिश्चित करें। 

Latest Education News