A
Hindi News एजुकेशन स्टूडेंट्स को मोटिवेट करने के लिए CBSE ने शेयर किया एग्जाम एंथम वीडियो, ये रहा डायरेक्ट लिंक

स्टूडेंट्स को मोटिवेट करने के लिए CBSE ने शेयर किया एग्जाम एंथम वीडियो, ये रहा डायरेक्ट लिंक

देशभर में 10वीं और 12वीं की सीबीएसई बोर्ड परीक्षाएं कल यानी 15 फरवरी को आयोजित होने वाली हैं। इस बीच, केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने छात्रों के तनाव से उबरने के लिए अपने सोशल हैंडल पर एक एग्जाम एंथम का वीडियो शेयर किया है।

सांकेतिक फोटो- India TV Hindi Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

देशभर में 10वीं और 12वीं की सीबीएसई बोर्ड परीक्षाएं कल यानी 15 फरवरी को आयोजित होने वाली हैं। इस बीच, केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने छात्रों के तनाव से उबरने के लिए अपने सोशल हैंडल पर एक सीबीएसई परीक्षा (रैप) गाना साझा किया है। गौरतलब है कि यह गाना 2 मार्च 2020 को लॉन्च हुआ था और इसे 700,697 से ज्यादा व्यूज मिले थे। बोर्ड ने उन छात्रों के लिए एक बार फिर से वीडियो को शेयर किया है। 


 
परीक्षा से पहले बोर्ड ने छात्रों के लिए दिशानिर्देश भी जारी किए हैं। बोर्ड ने छात्रों से परीक्षा केंद्र पर सुबह 10 बजे तक पहुंचने का आग्रह किया है। जानकारी दे दें कि देर होने पर किसी भी अभ्यर्थी को परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी। बता दें कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड कल से 15 फरवरी से 2 अप्रैल तक कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं आयोजित करेगा। इसमें 10वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाएं 13 मार्च को समाप्त होंगी जबकि 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाएं 2 अप्रैल को समाप्त होंगी।

इसके साथ ही, बोर्ड ने परीक्षा अवधि के दौरान सोशल मीडिया पर फैलने वाली अफवाहों और फर्जी सूचनाओं पर एक नोटिस जारी किया है। बोर्ड ने फर्जी खबरों और निराधार दावों के प्रसार पर चिंता व्यक्त की। बोर्ड ने अफवाहें फैलाने वाले व्यक्तियों और प्लेटफार्मों को कड़ी चेतावनी भी जारी की है, खासकर पेपर लीक और सैंपल पेपर के फर्जी लिंक के संबंध में।

ये भी पढ़ें- आप भी देने जा रहे हैं यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा, तो जान लें ये जरूरी बातें
 

 

Latest Education News