A
Hindi News एजुकेशन छत्तीसगढ़: कोरबा जिले में मिड डे मील खाने के बाद 14 बच्चे बीमार, आठ बच्चे हॉस्पिटलाइज्ड

छत्तीसगढ़: कोरबा जिले में मिड डे मील खाने के बाद 14 बच्चे बीमार, आठ बच्चे हॉस्पिटलाइज्ड

छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले से एक अलग ही मामला सामने आया है। कोरबा जिले में मिड डे मील खाने के बाद 14 बच्चे बीमार हो गए। उनमें से आठ बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सांकेतिक फोटो- India TV Hindi Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले से एक अलग ही मामला सामने आया है। कोरबा जिले में मिड डे मील खाने के बाद 14 बच्चे बीमार हो गए। उनमें से आठ बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कोरबा जिला मुख्यालय से 40 किलोमीटर दूर करतला क्षेत्र के बीरतराई गांव में शासकीय माध्यमिक विद्यालय में मंगलवार दोपहर को भोजन खाने के बाद 14 बच्चे बीमार हो गए। उन्होंने बताया कि भोजन करने के बाद जब बच्चों की तबीयत बिगड़ने लगी तब वहां मौजूद शिक्षकों ने उन्हें स्थानीय अस्पताल पहुंचाया। 

अधिकारियों ने बताया कि इलाज के बाद छह बच्चों को घर भेज दिया गया तथा आठ अन्य बच्चों को कोरबा जिला मुख्यालय में स्थित मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मेडिकल कॉलेज अस्पताल के डीन डॉक्टर अविनाश मेश्राम ने बताया कि भोजन के बाद तबीयत बिगड़ने की शिकायत पर आठ बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनका इलाज किया जा रहा है।

छात्रों ने दावा किया कि करील (बांस के तने) की सब्जी खाने के बाद उन्हें उल्टी होने लगी, जबकि डीईओ ने कहा कि स्कूल में केवल कढ़ी बनाई गई थी।

ये भी पढ़ें: Train के पीछे क्यों बना होता है 'X' का निशान
 

Latest Education News