A
Hindi News एजुकेशन मणिपुर: कड़ी सुरक्षा के बीच कल से खुल जाएंगे 1 से 8वीं तक के स्कूल, सीएम बीरेन सिंह ने किया ऐलान

मणिपुर: कड़ी सुरक्षा के बीच कल से खुल जाएंगे 1 से 8वीं तक के स्कूल, सीएम बीरेन सिंह ने किया ऐलान

मणिपुर के मुख्यमंत्री बीरेन सिंह ने कहा कि कड़ी सुरक्षा के बीच स्कूलों में कक्षा 1 से 8 तक की कक्षाएँ कल से फिर से खुलेंगी।

मणिपुर में कल से खुल जाएंगे 1 से 8वीं तक के स्कूल- India TV Hindi Image Source : FILE मणिपुर में कल से खुल जाएंगे 1 से 8वीं तक के स्कूल

मणिपुर के मुख्यमंत्री बीरेन सिंह ने कहा कि कड़ी सुरक्षा के बीच स्कूलों में कक्षा 1 से 8 तक की कक्षाएँ कल से फिर से खुलेंगी। उन्होंने कहा कि हमने संवेदनशील इलाकों में राज्य सुरक्षा बलों और अर्धसैनिक बलों को तैनात करने का फैसला किया है। पांच विशेष जिलों में अधिक सुरक्षाकर्मी तैनात करेंगे। राज्य के मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने 5 जुलाई से कक्षा 1 से 8 तक के लिए स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला किया है। 

मई के पहले वीक से ही हैं स्कूल बंद
बता दें कि बीते कुछ दिनों से राज्य में बेहद अशांत वाला माहौल है। जिसके कारण मई के पहले सप्ताह से ही स्कूल बंद हैं। आदिवासी कुकी समूहों द्वारा बहुसंख्यक मैतेई समुदाय को अनुसूचित जनजाति का दर्जा देने के प्रस्ताव के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के आह्वान के बाद 3 मई को चुराचांदपुर में जातीय हिंसा भड़क उठी। इसमें अब तक कम से कम 118 लोग मारे गए हैं और लगभग 40,000 लोग विस्थापित हुए हैं। हजारों लोग राहत शिविरों में हैं। 

सीएम ने सोमवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पहाड़ी और घाटी जिलों में स्थापित बंकरों को हटा दिया जाएगा। वहीं मेइती और कुकी दोनों समुदायों के किसानों को सुरक्षा प्रदान करने के लिए अतिरिक्त फोर्स की तैनाती की जा रही है, ताकि कृषि गतिविधियां शुरू हो सकें। 

 

Latest Education News