A
Hindi News एजुकेशन CUET 2023: UG, PG में एडमिशन लेने वाले पढ़ लें ये खबर, DU ने जारी की है जरूरी नोटिस

CUET 2023: UG, PG में एडमिशन लेने वाले पढ़ लें ये खबर, DU ने जारी की है जरूरी नोटिस

CUET 2023: दिल्ली विश्वविद्यालय सत्र 2023-24 में एडमिशन लेने जा रहे छात्रों के लिए एक जरूरी नोटिस जारी किया है। इस नोटिस में बताया गया है कि अगले साल से यूजी, पीजी प्रवेश सीयूईटी स्कोर के आधार पर आयोजित किए जाएंगे।

दिल्ली विश्वविद्यालय- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO दिल्ली विश्वविद्यालय

दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन लेने जा रहे छात्र ध्यान दें। दिल्ली यूनिवर्सिटी ने एकेडमिक सेशन 2023-24 के लिए यूजी, पीजी एडमिशन के संबंध में महत्वपूर्ण सूचना जारी की है। आधिकारिक सूचना डीयू की आधिकारिक वेबसाइट admission.uod.ac.in पर जारी की गई है। जारी नोटिस में कहा गया है कि ग्रेजुएशन और पोस्टग्रेजुएशन प्रोग्रामों के लिए एडमिशन कॉमन यूनिवर्सिटी इंट्रेस टेस्ट (CUET) स्कोर के आधार पर आयोजित किए जाएंगे। इसमें आरक्षित वर्ग और अल्पसंख्यक कोटे के तहत उम्मीदवार भी शामिल हैं। बता दें कि 8 दिसंबर 2022 को आयोजित कार्यकारी परिषद की बैठक में यह निर्णय लिया गया है।

नोटिस में क्या लिखा हुआ है ?

नोटिस में लिखा है, “दिल्ली यूनिवर्सिटी की कार्यकारी परिषद ने 8 दिसंबर 2022 को हुई बैठक में यह निर्णय लिया कि एकेडमिक सेशन 2023-23 से ग्रेजुएशन और पोस्टग्रेजुएशन दोनों स्तरों पर एडमिशन, आरक्षित श्रेणी और अल्पसंख्यक सहित कोटा पूरी तरह से कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (सीयूईटी) स्कोर के आधार पर किया जाएगा।

इन तारीखों को होगी परीक्षा

सीयूईटी यूजी परीक्षा 21 से 31 मई, 2023 के बीच आयोजित की जाएगी। वहीं सीयूईटी पीजी परीक्षा 1 जून से 10 जून, 2023 के बीच आयोजित की जाएगी। जानकारी दे दें कि इन तारीखों की घोषणा पिछले सप्ताह यूजीसी के अध्यक्ष एम जगदीश कुमार ने की थी।

 

Click Here For the Official Notice 

Latest Education News