A
Hindi News एजुकेशन दिल्ली के आईपी विश्वविद्यालय में शामिल होंगी 1300 अतिरिक्त सीटें, शुरू होंगे 9 नए कोर्स

दिल्ली के आईपी विश्वविद्यालय में शामिल होंगी 1300 अतिरिक्त सीटें, शुरू होंगे 9 नए कोर्स

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार को इस वर्ष से आईपी विश्वविद्यालय में नौ पाठ्यक्रमों के लिए 1,300 से अधिक नई सीटों को शामिल करने की घोषणा की।

<p>IP University</p>- India TV Hindi IP University

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार को इस वर्ष से आईपी विश्वविद्यालय में नौ पाठ्यक्रमों के लिए 1,300 से अधिक नई सीटों को शामिल करने की घोषणा की। जहां कोरोना दैनिक जीवन को प्रभावित कर रहा है। ऐसे में इस साल स्कूल से पढ़ाई पूरी कर स्नातक में प्रवेश लेने वाले छात्रों के लिए एक अच्छी खबर है।  

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री और शिक्षामंत्री मनीष सिसोदिया ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान घोषणा की। सिसोदिया ने बताया कि दिल्ली सरकार ने गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ (आईपी) विश्वविद्यालय में नौ सत्रों के लिए 1,330 नई सीटों को शैक्षणिक सत्र 2020-21 के लिए जोड़ा है। नई सीटों को आईपी विश्वविद्यालय से संबद्ध कॉलेजों में, स्नातक स्तर के साथ-साथ स्नातक स्तर पर नौ मौजूदा पाठ्यक्रमों में जोड़ा जाएगा।

सिसोदिया ने कहा कि इन 1,330 सीटों में से अधिकतम सीटें कुल 630 सीटों के साथ बीटेक को आवंटित की गई हैं। नौ पाठ्यक्रमों के लिए अतिरिक्त सीटें आवंटित की गई हैं - बीवीओसी (20 सीटें), बीबीए (120 सीटें), बीकॉम (220 सीटें), बीए अर्थशास्त्र (120 सीटें), बीसीए (90 सीटें), एमबीए (60 सीटें), एमएससी योग (15 सीटें), और एमवीओसी (55 सीटें)।

सिसोदिया ने कहा कि अतिरिक्त सीटों को शामिल कर हम इस मुश्किल वक्त में छात्रों को नए अवसर प्रदान करने का प्रयास कर रहे हैं।

Latest Education News