A
Hindi News एजुकेशन DMVS Admission 2023: दिल्ली मॉडल वर्चुअल स्कूल क्लास 9 एंट्रेंस एग्जाम के लिए आवेदन शुरू, डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई

DMVS Admission 2023: दिल्ली मॉडल वर्चुअल स्कूल क्लास 9 एंट्रेंस एग्जाम के लिए आवेदन शुरू, डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई

DMVS Admission 2023: दिल्ली मॉडल वर्चुअल स्कूल (DMVS) में 2023-24 शैक्षणिक वर्ष के लिए कक्षा 9 में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू हो गए हैं।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : FILE प्रतीकात्मक फोटो

DMVS Admission 2023: दिल्ली मॉडल वर्चुअल स्कूल (DMVS) में 2023-24 शैक्षणिक वर्ष के लिए कक्षा 9 में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू हो गए हैं। आवेदन प्रक्रिया को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है। इच्छुक उम्मीदवार dmvs.ac.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि यह स्कूल कक्षा 9-12 के लिए है। 13-18 वर्ष की आयु के छात्र DMVS कक्षा 9 प्रवेश 2023 के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए आवेदन करने वाले छात्रों को किसी मान्यता प्राप्त स्कूल से कक्षा 8 पास होना आवश्यक है। 

एक आधिकारिक बयान में कहा गया है, "छात्रों का अंतिम प्रवेश सत्यापन के समय मार्कशीट और स्कूल छोड़ने के प्रमाण पत्र / स्थानांतरण प्रमाण पत्र के प्रावधान पर आकस्मिक है।" प्रवेश संबंधी गतिविधियों के लिए संभावित कार्यक्रम के अनुसार, उम्मीदवार मई 2023 के दूसरे सप्ताह तक आवेदन कर सकते हैं। छात्र वेबिनार अप्रैल के अंत में आयोजित किए जाएंगे और प्रवेश परीक्षा मई के तीसरे सप्ताह में होगी। इसी सप्ताह में परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे। काउंसलिंग प्रक्रिया मई के अंत में की जाएगी और कक्षाएं जून के पहले सप्ताह में शुरू होंगी। 

डायरेक्ट लिंक

DMVS एक पूर्णकालिक लेकिन वर्चुअल स्कूल है। यह दिल्ली सरकार का नियमित स्कूल है। आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद जानकारी के मुताबिक DVMS की स्थापना दिल्ली सरकार की "स्कूल ऑफ़ स्पेशलाइज्ड एक्सीलेंस" पहल के तहत की गई थी। यह दिल्ली बोर्ड ऑफ़ स्कूल एजुकेशन (DBSE) से संबद्ध है और इसका प्रमाणन CBSE और भारत के अन्य मान्यता प्राप्त बोर्डों के बराबर मान्य है। 

ये भी पढ़ें- एक ऐसी नदी जो बहती है उल्टी, हैरान करने वाली है वजह
 

 

Latest Education News