A
Hindi News एजुकेशन DU Admissions 2022: यूजी में दाखिले के लिए राउंड 2 की अलॉटमेंट लिस्ट जारी, एक क्लिक में जानिए सभी डिटेल्स

DU Admissions 2022: यूजी में दाखिले के लिए राउंड 2 की अलॉटमेंट लिस्ट जारी, एक क्लिक में जानिए सभी डिटेल्स

DU Admissions Round 2 Allotment List: दिल्ली विश्वविद्यालय ने दूसरी सीएसएएस अलॉटमेंट लिस्ट जारी कर दी है। इसे आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in पर जारी किया गया है। उम्मीदवार लिस्ट को होमपेज के यूजर एक्शन टैब पर भी देख सकते हैं।

डीयू की दूसरी सीएसएएस अलॉटमेंट लिस्ट जारी - India TV Hindi Image Source : PEXELS डीयू की दूसरी सीएसएएस अलॉटमेंट लिस्ट जारी

DU Admissions 2022: दिल्ली विश्वविद्यालय ने 30 अक्टूबर, 2022 को दूसरी सीएसएएस अलॉटमेंट लिस्ट जारी कर दी है। ये जानकारी विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स में दी गई है। अलॉटमेंट लिस्ट डीयू की आधिकारिक वेबसाइट यानी du.ac.in पर जारी की गई है। जानकारी के अनुसार, लिस्ट पंजीकृत उम्मीदवारों के होमपेज के यूजर एक्शन टैब पर भी उपलब्ध है। उम्मीदवार अपनी सीयूईटी आवेदन संख्या और पासवर्ड को दर्ज करके राउंड 2 की सीट अलॉटमेंट लिस्ट देख सकते हैं।

31 अक्टूबर से 1 नवंबर तक उम्मीदवारों को आवंटित सीटों को स्वीकार करने की अनुमति होगी। इसी तरह 31 अक्टूबर से 2 नवंबर तक कॉलेज उम्मीदवारों के ऑनलाइन आवेदनों को वेरिफाई कर उन्हें अप्रूव करेंगे। जानकारी के मुताबिक, कई उम्मीदवारों ने अपग्रेड सीट नहीं मिलने की शिकायत की है। जबकि कई दूसरी अलॉटमेंट लिस्ट ही नहीं देख पाए है। डीयू की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पहली मेरिट लिस्ट जारी होने के बाद 36 फीसदी से ज्यादा उम्मीदवारों ने अपग्रेड के लिए आवेदन किया है।

इन जरूरी तारीखों का रखें ध्यान-

  • दूसरी सीएसएएस अलॉटमेंट लिस्ट की घोषणा- 30 अक्टूबर, 2022
  • उम्मीदवारों को आवंटित सीट "स्वीकार" करने के लिए- 31 अक्टूबर से 1 नवंबर, 2022
  • कॉलेजों द्वारा ऑनलाइन आवेदनों को वेरिफाई और अप्रूव करने के लिए- 31 अक्टूबर से 2 नवंबर, 2022
  • उम्मीदवारों द्वारा एडमिशन फीस के ऑनलाइन भुगतान की अंतिम तारीख- 4 नवंबर, 2022

कैसे करें चेक?

उम्मीदवार डीयू के आधिकारिक एडमिशन पेज admission.uod.ac.in पर जाएं। अब होमपेज पर दूसरी मेरिट लिस्ट वाले विकल्प पर क्लिक करें और फिर अपनी सीयूईटी आवेदन संख्या और पासवर्ड का इस्तेमाल कर अपने अकाउंट को लॉग इन करें। इसके बाद स्क्रीन पर एक नया पेज दिखाई देगा। उम्मीदवार डैशबोर्ड से राउंड 2 आवंटन सूची देख सकते हैं। उम्मीदवार अगर चाहें, तो इसे देखने के बाद डाउनलोड कर सकते हैं। साथ ही भविष्य की सुविधा के लिए एक प्रिंटआउट निकाल लें।

यहां डायरेक्ट लिंक पर क्लिक हैं?
 
उम्मीदवार डीयू राउंड 2 की सीट अलॉटमेंट लिस्ट को देखने के लिए यहां डायरेक्ट लिंक पर क्लिक कर सकते हैं। इसके अलावा दिल्ली विश्वविद्यालय सीएसएएस राउंड 3 अलॉटमेंट लिस्ट 10 नवंबर, 2022 को जारी कर सकता है। इसके लिए खाली सीटों की जानकारी 4 नवंबर, 2022 को पता चलेगी।

Latest Education News