A
Hindi News एजुकेशन परीक्षा AKTU Final exam 2020: ग्रेटर नोएडा में सामूहिक नकल होने पर AKTU की परीक्षा हुई रद्द

AKTU Final exam 2020: ग्रेटर नोएडा में सामूहिक नकल होने पर AKTU की परीक्षा हुई रद्द

ग्रेटर नोएडा के नालेज पार्क स्थित आईटीएस कॉलेज में एकेटीयू की परीक्षा में सामूहिक नकल का मामला सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद परीक्षा को रद्द कर दिया गया है।

<p>AKTU final exam 2020:ृ AKTU exam canceled due to mass...- India TV Hindi Image Source : PTI AKTU final exam 2020:ृ AKTU exam canceled due to mass duplication in Greater Noida

नई दिल्ली। ग्रेटर नोएडा के नालेज पार्क स्थित आईटीएस कॉलेज में एकेटीयू की परीक्षा में सामूहिक नकल का मामला सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद परीक्षा को रद्द कर दिया गया है। विश्वविद्यालय के मीडिया प्रभारी आशीष मिश्रा ने बताया कि परीक्षा केन्द्र आईटीएस में छात्रों द्धारा सामूहिक नकल करने का मामला सामने आने के बाद इस परीक्षा को रद्द करते हुए कॉलेज पर पांच लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है।

उन्होंने बताया कि कल तीन पालियों में आयोजित हुई सभी परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया है। जल्द ही परीक्षा की नई तिथि एवं परीक्षा केन्द्र की घोषणा की जाएगी।जानकारी के अनुसार बुधवार को डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (एकेटीयू) के कॉलेज में एमबीए के अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए परीक्षा आयोजित की गई थी। इस परीक्षा में लगभग 200 छात्र शामिल हुए थे।

परीक्षा के दौरान हो रही नकल का किसी छात्र ने वीडियो बना लिया और उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया और देखते ही देखते ही यह वायरल हो गया।  एकेटीयू में बुधवार को तीन पालियों में परीक्षा कराई गई। परीक्षा में 98% तक छात्र-छात्राएं शामिल हुए। पहली पाली में पंजीकृत 17 650 में से 17314 छात्र छात्राएं उपस्थित रहे। दूसरी पाली में 16596 में से 16 223 उपस्थित रहे। वहीं अंतिम पाली में परीक्षा देने के लिए कुल 16789 परीक्षार्थी पंजीकृत थे जिसमें 16544 उपस्थित रहे।  

Latest Education News