A
Hindi News एजुकेशन परीक्षा CAT Admit Card: आ गई कैट परीक्षा के एडमिट कार्ड की रिलीज डेट, यहां से कर सकते हैं सीधा डाउनलोड

CAT Admit Card: आ गई कैट परीक्षा के एडमिट कार्ड की रिलीज डेट, यहां से कर सकते हैं सीधा डाउनलोड

कैट 2022 परीक्षा का एडमिट कार्ड 27 अक्टूबर की शाम पांच बजे से डाउनलोड होना शुरू हो जाएगा। हालांकि, तय समय पर कई बार आधिकारिक वेबसाइट पर इतना ज्यादा लोड पड़ता है कि वह सही से काम नहीं कर पाती हैं, ऐसे में आप थोड़ा धैर्य रखें और थोड़ी देर बाद फिर से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की कोशिश करें।

आ गई कैट परीक्षा के एडमिट कार्ड की रिलीज डेट- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO आ गई कैट परीक्षा के एडमिट कार्ड की रिलीज डेट

CAT Admit Card: MBA करने वालों के लिए कैट की परीक्षा बहुत मायने रखती है, क्योंकि इसमें पास होने के बाद ही छात्रों को देश के टॉप बिजनेस कॉलेजों में एडमिशन मिलता है। अब उसी कैट परीक्षा का एडमिट कार्ड आने वाला है। इंडियन मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट बैंगलोर 27 अक्टूबर को कैट 2022 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर सकता है। यह एडमिट कार्ड कैट की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी होंगे।

कब से होगा एडमिट कार्ड डाउनलोड

कैट 2022 परीक्षा का एडमिट कार्ड 27 अक्टूबर की शाम पांच बजे से डाउनलोड होना शुरू हो जाएगा। हालांकि, तय समय पर कई बार आधिकारिक वेबसाइट पर इतना ज्यादा लोड पड़ता है कि वह सही से काम नहीं कर पाती हैं, ऐसे में आप थोड़ा धैर्य रखें और थोड़ी देर बाद फिर से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की कोशिश करें। आपको बता दें कैट 2022 के लिए रजिस्ट्रेशन 3 अगस्त को शुरू हुई थी और इसकी अंतिम तारीख 21 सितंबर थी। 

कैसे करें CAT 2022 का एडमिट कार्ड डाउनलोड

CAT 2022 परीक्षा का एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए छात्रों को सबसे पहले कैट की आधिकारिक वेबसाइट iimcat.ac.in पर जाकर एडमिट कार्ड वाले लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद वहां एक विंडो खुलेगी जिसमें आपको अपना आईडी पासवर्ड डालना है। ऐसा करते ही आपके स्क्रीन पर आपका एडमिट कार्ड खुल जाएगा। अब आप इसे पीडीएफ रूप में सेव कर सकते हैं और इसकी एक हार्ड कॉपी भी प्रिंट कर सकते हैं।

तीन खंड में पूछे जाएंगे प्रश्न

कैट 2022 की परीक्षा पूरी तरह से ऑनलाइन मोड में आयोजित की जाएगी। इसमें तीन प्रश्न खंड शामिल होंगे। पहले खंड में वर्बल एबिलिटी और रीडिंग कॉम्प्रिहेंशन (VARC) होगा, दूसरे खंड में डेटा इंटरप्रिटेशन एंड लॉजिकल रीजनिंग (DI और LR) होगी और तीसरे खंड में क्वांटिटेटिव एबिलिटी (QA) होगी।

Latest Education News