A
Hindi News एजुकेशन परीक्षा JEE Main Exam टाला गया, परीक्षा से 15 दिन पहले बताई जाएंगी तारीख

JEE Main Exam टाला गया, परीक्षा से 15 दिन पहले बताई जाएंगी तारीख

NTA ने बताया कि इस सत्र में आयोजित होने वाले एग्जाम की तारीखें परीक्षा से 15 दिन पहले घोषित की जाएगी। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने परीक्षार्थियों को सलाह दी है कि वो इस समय का उपयोग एग्जाम की तैयारी और बेहतर करने के लिए करें।

Jee Main Exam April 2021 postponed JEE Main Exam टाला गया, परीक्षा से 15 दिन पहले बताई जाएंगी तारीख- India TV Hindi Image Source : PTI (FILE) JEE Main Exam टाला गया, परीक्षा से 15 दिन पहले बताई जाएंगी तारीख

नई दिल्ली. देश के शिक्षा मंत्री डॉक्टर रमेश पोखरियाल निशंक ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा अप्रैल के महीने में होने वाला Joint Entrance Exam (Main) टाल दिया गया है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने एक पब्लिक नोटिस जारी कर बताया कि NTA चार सत्रों में JEE (Main)-2021 आयोजित कर रही है। इसके दो सत्र हो चुके हैं। पहला सत्र 23 फरवरी से 26 फरवरी के बीच आयोजित किया गया था जबकि दूसरा सत्र 16 मार्च से 18 मार्च के बीच आयोजित किया गया था। हालांकि अब कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के कारण बने ताजा हालातों को देखते हुए अप्रैल महीने में 27,28 और 30 तारीख को होने वाला सत्र टाल दिया गया है।

NTA ने बताया कि इस सत्र में आयोजित होने वाले एग्जाम की तारीखें परीक्षा से 15 दिन पहले घोषित की जाएगी। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने परीक्षार्थियों को सलाह दी  है कि वो इस समय का उपयोग एग्जाम की तैयारी और बेहतर करने के लिए करें। छात्र NTA Abhyas App के जरिए भी अभ्यास कर सकते हैं। छात्र एग्जाम से संबंधित किसी भी जानकारी के लिए NTA की बेबसाइट www.nta.ac.in या फिर www.jeemain.nta.nic.in पर विजिट कर सकते हैं। इसके अलावा परीक्षार्थी 011-40759000 पर फोन कर भी संपर्क कर सकते हैं और ईमेल- jeemain@nta.ac.in के जरिए भी जानकारी ले सकते हैं। 

Latest Education News