A
Hindi News एजुकेशन परीक्षा JKCET 2023: JK CET के लिए आवेदन 4 अप्रैल से होंगे शुरू, ऐसे करें अप्लाई

JKCET 2023: JK CET के लिए आवेदन 4 अप्रैल से होंगे शुरू, ऐसे करें अप्लाई

JK CET के लिए आवेदन 4 अप्रैल से शुरू होंगे। इस कोर्स में शामिल होने वाले उम्मीदवार आवेदन शुरू होने के बाद अप्लाई कर सकते हैं।

JKCET- India TV Hindi Image Source : JKBOPEE.GOV.IN JKCET के लिए आवेदन 4 अप्रैल से होंगे शुरू

जम्मू और कश्मीर बोर्ड ने नोटिस जारी की है। नोटिस के मुताबिक, जम्मू और कश्मीर बोर्ड ऑफ प्रोफेशनल एंट्रेंस एग्जामिनेशन 4 अप्रैल से बैचलर ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी कोर्स में नए सेशन यानी 2023 में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू करेगा। जो लोग इस कोर्स में भाग लेने के इच्छुक हैं उम्मीदवार www.jkbopee.gov.in पर लिंक एक्टिव होने के बाद ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। बता दें कि आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तारीख 24 अप्रैल है। उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में ₹1000 का भुगतान करना होगा।

योग्यता

उम्मीदवारों को अनिवार्य विषयों के रूप में भौतिकी, रसायन विज्ञान और गणित के साथ किसी मान्यता प्राप्त वैधानिक बोर्ड से 10 + 2 या समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए और बच्चों सहित ओपन मेरिट श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए एआईसीटीई द्वारा निर्धारित कम से कम 45% अंकों के साथ। रक्षा कार्मिक, पैरा मिलिट्री फोर्स के बच्चे, जम्मू-कश्मीर पुलिस कार्मिक के बच्चे, TFW और खेल में उत्कृष्ट दक्षता रखने वाले उम्मीदवार और SC / ST / RBA / ALC / IB / OSC / PSP से संबंधित उम्मीदवारों के लिए 40% अंक।

JKCET 2023: ऐसे करें अप्लाई

सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट www.jkbopee.gov.in पर जाएं।
फिर रजिस्टर करें और आवेदन के साथ आगे बढ़ें।
इसके बाद सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें।
फिर फॉर्म जमा करें और भविष्य की जरूरत के लिए प्रिंट निकाल लें।

इसे भी पढ़ें-

Personality Tips: अगर होना है आपको भी सफल, अपनाएं ये 5 कॉन्फिडेंट लोगों की आदतें
ये हैं दुनिया के सबसे मंहगे स्कूल, फीस सुनकर खुली रह जाएंगी आखें

Latest Education News